logo

NCB ने FBI के सहयोग से ऐसे पकड़ा 2000 करोड़ के ड्रग स्मगलर को, ये फिल्में कर चुका है प्रोड्यूस 

FBI.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB ने अमेरिकी जांच एजेंसी FBI के सहयोग से 2000 करोड़ के ड्रग स्मगलर को गिरफ्तार किया है। आरोपी स्मगलर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मों को फिनांस कर चुका है। मिली खबर के मुताबिक इसकी फिनांस की गयी एक फिल्म इसी महीने रीलिज भी होने वालि है। NCB की टीम आरोपी फिल्म निर्माता और स्मगलर को कई दिनों से तलाश कर रही थी। कथित स्गलर का नाम जफर सादिक बताया गया है। इस मामले से जुड़े तीन अपराधियों को पुलिस पहले ही दिल्ली से गिरफ्तार कर चुकी है। 

पुलिस ने दी ये जानकारी 

पुलिस ने बताया है कि आरोपी जफर सादिक लगभग 2000 करोड़ के ड्रग्स की तस्करी कर चुका  है। उसने अमेरिका और अन्य यूरोपीय मुल्कों में ड्रग्स भेजे हैं। एक अन्य रपट के मुताबिक सादिक सूडोएफिड्रिन नाम के ड्रग्स को विदेश भेजा करता था। एनसीबी और पुलिस की टीम कई महीने से उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी। मिली खबर के मुताबित दिल्ली से गिरफ्तार तीन आरोपियों से सादिक का सुराग एनसीबी टीम को मिला। इसके बाद इसमें अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई का भी सहयोग मिला। बताया जाता है कि सादिक का संबंध कभी तमिलनाडु की डीएमके पार्टी से रहा है। 

मामले में शुरू हो चुकी है सियासत 

जफर सादिक की गिरफ्तारी को तमिलनाडु बीजेपी अब अपना चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश में है। तमिलनाडु प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने अन्ना मलाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'एनसीबी ने आज इंटरनेशनल ड्रग रैकेट और डीएमके पदाधिकारी जफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया है। पिछले 3 सालों में कई DMK नेताओं के जफर सादिक के साथ संबंध रहे हैं। इस बात का पता लगाना चाहिये कि कैसे जफर सादिक ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के लिए सियासी रसूख और पहुंच का इस्तेमाल किया।'

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn