logo

रूस अटैक : यूक्रेन में एक और युवक ने तोड़ा दम, पंजाब का रहने वाला था

punjab.jpg

दिल्ली:

यूक्रेन पर रूस के हमले अभी भी जारी हैं। इसी बीच दूसरे भारतीय की मौत हो गई है। बता दें कि मृतक पंजाब का रहने वाला था। 22 वर्ष के चंदन की मौत किसी हमले में नहीं बल्कि बीमारी से हुई है। उसका इलाज़ यूक्रेन की विनित्सिया मेडिकल यूनिवर्सिटी के अस्पताल में चल रहा था। जहां बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। चंदन जिंदल विनित्सिया नेशनल पाइरोगोव, मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था । चंदन के पिता ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर बेटे के शव को भारत लाए जाने की मांग की है। 


पहले खारकीव में कर्नाटक के नवीन की हुई थी मौत 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक के नवीन की खारकीव में हमले के दौरान मौत हो गयी थी। नवीन शेखरप्पा कर्नाटक के चलागेरी जिला के रहने वाले थे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि छात्र के शव को भारत लाने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। नवीन के साथियों ने बताया था कि घटना के समय नवीन खार्कीव स्थित एक स्टोर से कुछ खरीदने गए थे। थोड़ी देर बाद उन्हें एक अधिकारी का फोन आया जिसने बताया था कि नवीन की मौत हो गई है। फिर उन्होंने परिवार को जानकारी दी। केंद्र सरकार की ओर से कर्नाटक के नवीन के शव को जल्द से जल्द भारत लाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यूक्रेन से भारतीयों के लाने का प्रयास जारी  

यूक्रेन में विमान के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दी गयी है। जिस कारण से वहां के पड़ोसी देशों रोमानिया, हंगरी, पोलैंड अथवा स्लोवाकिया के रास्ते से सभी भारतीयों को लाने का प्रयास जारी है। लिहाजा दोनों शवों को भी इसी रास्ते भारत लाया जायेगा। खबरों के अनुसार अभी तक लगभग 10000 भारतीय देश आ चुके हैं। बता दें कि अभी भी कई भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं। जिनमें अधिकतर छात्र हैं जो वहां मेडिकल कि पढाई के लिए गए थे। उन सभी को ऑपरेशन गंगा के तहत भारत लाया जायेगा।