logo

यूक्रेन-रूस जंग : भाजपा के पक्ष में अपील करने के बाद जेपी नड्‌डा का ट्विटर अकाउंट हो गया हैक- जानिये फिर क्या हुआ

jp_nadda.jpg

दिल्ली:

'आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की सभी 61 सीटों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अपना मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें तथा राज्य में एक सशक्त सरकार बनाने में अपनी भागीदारी निभाएं। पहली बार वोट कर रहे मतदाताओं से आग्रह है कि वे लोकतंत्र को मज़बूत करने के लिए आगे आयें।' आज सुबह भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह ट्वीट किया था। उसके कुछ देर बाद ही उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। हालांकि कुछ देर बाद ही अकाउंट बहाल भी कर दिया गया। जेपी नड्डा की ओर से कहा गया है कि हम सही कारण का पता लगाने के लिए ट्विटर से बात कर रहे है। पार्टी नेता ने कहा, 'अब यह कंट्रोल में है।

 

हैकर ने क्या लिखा

हैकर्स ने अकाउंट हैक करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में लिखा था, 'सॉरी मेरा, अकाउंट हैक हो गया। यहां रूस को दान करने के लिए क्योंकि उन्हें मदद की जरूरत है।' उससे यूक्रेन संकट और क्रिप्टोकरेंटी के मुद्दे पर अनेक ट्वीट किए गए। ट्वीट में कहा, अब क्रिप्टो करेंसी में दान स्वीकार किया जा रहा है। हैकर्स ने बाद में प्रोफाइल का नाम बदलकर ICG OWNS INDIA भी कर दिया। हालांकि अब ट्वीट डिलीट कर दिया गया है।

 

मोदी का भी अकाउंट हो चुका है हैक

बता दें कि किसी नेता के ट्विटर अकांउट के हैक होने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले वर्ष दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकांउट भी हैक कर लिया गया था। उससे बिटक्वाइन के संबंध में ट्वीट किया गया था। इनके अलावा कुछ सरकारी विभागों के ट्विटर को भी हैक किए जाने की खबरें आई थीं। इधर, यह भी बता दें कि बता दें कि यूपी चुनाव के पांचवें चरण में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है। जिनके सपोर्ट में नड्‌डा ने अपील की थी।