logo

पदभार ग्रहण के बाद बोले मंत्री इरफान अंसारी- कम समय में अधिक काम करना है, बताई प्राथमिकताएं 

irfan09.jpg

रांची  

प्रोजेक्ट भवन में पदभार ग्रहण के बाद मंत्री डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि कम समय में अधिक काम करना है। कहा कि पूरे सप्ताह 24 घंटे काम करेंगे। बता दें कि इरफान अंसारी को हेमंत सरकार में ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज विभाग मंत्रालय सौंपा गया है। इरफान ने कहा कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना अबुआ आवास के तहत वर्तमान वित्तीय वर्ष में 4.50 लाख आवासहीन गरीब परिवार को आवास निर्माण कर दिया जाना है। इस लक्ष्य को पूरा करना है।

 कहा कि आदिम जनजाति के गांवों को सड़क से जोड़ने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत जिन गांवों को अभी तक सम्पर्क पथ से नहीं जोड़ा गया उन गांवों में जल्द ही सड़क निर्माण होगा। कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजनान्तर्गत उन गांवों की पहचान की जायेगी, जहां अभी तक पुल पुलिया का निर्माण हुआ है। इन गांवों में शीघ्र पुलों का निर्माण होगा। 

मंत्री ने जानकारी दी कि बिरसा कूप निर्माण सवंर्द्धन अंतर्गत क्रियान्वित योजनाओं को भी पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बिरसा हरित ग्राम योजनान्तर्गत 1 लाख एकड़ भूमि को सिंचित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। विभाग के माध्यम से क्रियान्वित योजनाओं को कम से कम समय में पूरा करने की कोशिश होगी। मौके पर विभाग के सचिव, ग्रामीण विकास विभाग, सचिव, ग्रामीण कार्य एवं पंचायती राज विभाग एवं  विभाग के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे। 


 

Tags - Irfan AnsariprioritiesJharkhand News