logo

Ranchi : बीजेपी कार्यालय में 1 दिवसीय राष्ट्रपति चुनाव कार्यशाला का आयोजन, मिला प्रशिक्षण

a501.jpg

रांची: 

प्रदेश बीजेपी कार्यालय (Bjp Office) में आज एनडीए (NDA) विधायकदल की 1 दिवसीय राष्ट्रपति चुनाव कार्यशाला 2 सत्रों में सम्पन्न हुई जिसमें आजसू विधायक लंबोदर महतो, निर्दलीय विधायक अमित यादव सहित बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, विधायक चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, अमर कुमार बाउरी, अनंत ओझा, नवीन जायसवाल, भानुप्रताप शाही, रामचंद्र चंद्रवंशी, नीरा यादव, रणधीर सिंह, अपर्णा सेन गुप्ता, केदार हाजरा, बिरंची नारायण, राज सिन्हा, नारायण दास, अमित मंडल, मनीष जायसवाल, आलोक चौरसिया, ढुल्लू महतो, कोचे मुंडा, समरी लाल, जेपी पटेल, किशुन कुमार दास, शशिभूषण मेहता पुष्पा देवी शामिल रहे।

 

कार्यशाला में कई कार्यक्रम हुए
कार्यशाला का उद्घाटन मंचस्थ नेता बाबूलाल मरांडी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह ने महापुरूषों के चित्र पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्वलित कर किया। वंदेमातरम गान विधायक अपर्णा सेन गुप्ता ने ,संचालन विधायक अनंत ओझा ने और स्वागत विधायक नवीन जायसवाल और भानु प्रताप शाही ने किया। कार्यशाला में प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा एवम बालमुकुंद सहाय भी उपस्थित रहे।

महिला राष्ट्रपति बनना गर्व की बात! 
कार्यशाला को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा जीवन मे इतिहास बनाने का अवसर रोज नहीं मिलता। आज राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में एक आदिवासी महिला महिला उम्मीदवार को रिकॉर्ड मतों से जीताकर भारत जैसे विशाल एवं महान देश का राष्ट्रपति बनाने का अवसर हम सब को मिला है। कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के मार्गदर्शन एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में भारत राष्ट्रपति भवन में इतिहास रचने जा रहा है।


बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भारत के दूरदृष्टा मनीषियों , चिंतकों ने जो सोच रखा था वह सब साकार हो रहा।  यही सोच अंत्योदय है,सबका साथ और सबका विकास है। उन्होंने विपक्षी दलों से अनुरोध किया कि आप भी भारत की इस गौरवगाथा को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दें।

भारत के लोकतंत्र को मिलेगी अमरता! 
प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह (Dharmpal Singh) ने कहा कि भारतीय गणराज्य के राष्ट्रपति पद के लिए एक आदिवासी महिला का उम्मीदवार होना भारत की आजादी के 75वें वर्ष अमृतकाल में निकला एक अमृत है जो भारत के लोकतंत्र को अमरता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रपति चुनाव लोकतंत्र को मजबूत करने वाले और कमजोर करनेवालों के बीच का चुनाव है। एनडीए गठबंधन ने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक साधारण परिवार में जन्मी ,पली बढ़ी आदिवासी महिला को देश के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर लोकतंत्र को मजबूत किया है।  कहा कि यह बदलता भारत है, बढ़ता भारत है,मजबूत भारत है और श्रेष्ठ भारत है।

केंद्र की ओर राष्ट्रपति चुनाव के राज्य प्रतिनिधि विधायक अनंत ओझा ने कार्यशाला में मतदान की बारीकियों और सावधानियों से सभी को परिचित कराया। साथ ही मतदान करने की सभी प्रक्रियाओं का अभ्यास भी कराया गया।