logo

लाउड स्पीकर की आवाज को लेकर 2 समुदाय आमने-सामने, देर रात तक चला विवाद

bedo.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
बेड़ों में दो समुदाय के बीच तनाव को लेकर पुलिस तैनात की गई है। दो समुदाय के स्थलों पर बजने वाले लाउड स्पीकर की आवाज को लेकर दोनों समुदाय आमने-सामने हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस पदाधिकारी देर रात से ही गांव में कैंप कर रहे हैं। हालांकि स्थिति नियंत्रण में है बेड़ो थाना क्षेत्र के करांजी गांव में दो समुदाय के धार्मिक स्थलों पर बजने वाले लाउड स्पीकर की आवाज को लेकर जब विवाद शुरू हुआ था।


पहले ही ग्रामीणों ने की थी शिकायत 
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि धार्मिक स्थल से वाद्य यंत्र बजने के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। हालांकि प्रशासन ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को घर भेज दिया। किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई। इस संदर्भ में थाना प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि दोनों समुदाय ने लाउडस्पीकर को लेकर शिकायत की थी। दोनों पक्ष के लोगों को मामले के समाधान के लिए थाना बुलाया गया था लेकिन थाना में भीड़ के कारण दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों को 11:00 बजे बीडीओ कार्यालय बुलाया गया। इसके बाद सभी ग्रामीण वापस चले गए लेकिन शुक्रवार की रात दोनों समुदाय आमने-सामने हो गए। गांव में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT


सभी वरीय पदाधिकारी पहुंचे 
इसकी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दलबल के साथ पहुंचे। थाना प्रभारी ने वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही एसडीएम, ग्रामीण एसपी, डीएसपी, बीडीओ प्रवीण कुमार और सीओ सुमंत कुमार की मौके पर पहुंचे इसके अलावा के साथ-साथ रांची से भी सशस्त्र बल के जवान व पुलिस पदाधिकारी गांव पहुंचे