logo

YBN यूनिवर्सिटी में SC/ST छात्रों के लिए शुरू हुआ 2 महीने का निशुल्क सर्टिफिकेट कोर्स 

ybn1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
YBN यूनिवर्सिटी में 1 अगस्त 2024 को नेशनल स्किल्स क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क (NSQF) के तहत दो महीने के सर्टिफिकेट कोर्स की शुरुआत हुई है। इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य SC/ST छात्रों को बिना किसी लागत का लाभ प्रदान करना है और इसे दो बैचों में आयोजित किया जाएगा। यह पाठ्यक्रम नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स & इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIELIT), रांची द्वारा, भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स & इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय के तहत आयोजित किया जा रहा है।


YBN यूनिवर्सिटी को एक कंप्यूटर स्टडी सेंटर के रूप में किया गया स्थापित 
इस कार्यक्रम की शुरुआत YBN यूनिवर्सिटी, रांची और NIELIT के बीच एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर के बाद की गई है,  जिसके तहत YBN यूनिवर्सिटी को एक कंप्यूटर स्टडी सेंटर के रूप में स्थापित किया गया है।


NIELIT और YBN यूनिवर्सिटी में प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट समन्वयक
इस पहल का समन्वय,इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्न्युकेशन इंजीनियरिंग की एचओडी इंजिनियर कुमारी विनिता, MOU समन्वयक (NIELIT) और YBN यूनिवर्सिटी में प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट समन्वयक द्वारा किया गया है| जिनका मार्गदर्शन छात्र कल्याण डीन, डॉ. आरती गुप्ता और नर्सिंग डीन, डॉ. ए. सुमथी ने किया। इस प्रोग्राम को सफल बनाने में चैयरमैन रामजी यादव, रेजिस्टर प्रो. रमन दुबे, एचआर डायरेक्टर अरविंद कुमार और सभी डीन फैकल्टी का योगदान रहा। मौके पर चेयरमैन रामजी यादव ने सभी को शुभकामनाएं दी।

Tags - JharkhandJharkhand newsYBN University Ranchicertificate coursecertificate course started for SC-ST2 months free certificate course