logo

जमशेदपुर : 67 बाइक के साथ 5 चोर गिरफ्तार, गाड़ी गिरवी रख कमाते थे पैसे 

bikee.jpg

जमशेदपुरः
जमशेदपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चोरी की 67 बाइक के साथ पांच चोरों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए कमलपुर थाना क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार किया। अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने छापेमारी की और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों  में  विकास पात्रो उर्फ विक्कू, शेख अजहरुद्दीन, मो अकरम खान, हरे कृष्ण गोप उर्फ झटू , मोकरो हंसदा शामिल है। 


कैसे पकड़ाए अपराधी 
कोवाली थाने में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया था कि बीते कई दिनों से एक गिरोह बाइक चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। पहले पुलिस ने विकास पात्रो को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अन्य की गिरफ्तारी की गई। मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने छापेमारी करते हुए कुल 67 बाइक के साथ सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 


बाइक बेच दिया करते थे 
यह गिरोह चोरी की बाइक को गिरवी रखकर या बेच कर रुपए कमाते थे। एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह तीन स्तर पर काम करता था जिसमे एक गिरोह बाइक चोरी करता था और दूसरा बाइक को बेचता था। एक गिरोह बाइक खरीदने वालों को ढ़ूंढ़ता था। एसएसपी ने बताया कि मो. अजहरुद्दीन के नाम से एक बाइक है जिसका नंबर वह कई बाइक में लगाकर उसे गिरवी रखने का काम करता है। एसएसपी प्रभात कुमार ने पूरी टीम को इसका श्रेय दिया है।