logo

धनबाद के इस परिवार के लिए काली रही दिवाली, अगलगी में 3 की मौत

dhanbad_new.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबादः 
धनबाद से अक्सर आग लगने की घटना सामने आती रहती है। ऐसे में एक और दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल इस बार आग लगने की घटना धनबाद के केंदुआ बाजार के ज्वेलरी पट्टी के एसके जेनरल स्टोर में घटी है। आग लगने से चार साल के बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं तीन लोग पूरी तरह से आग में झुलस गये हैं। जिन्हें स्थानीय लोगों के सहयोग से सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां तीनों की स्थिती नाजुक बनी हुई है। बता दें कि स्थानीय लोगों की नजर जब आग पर पड़ी तो वह अपने स्तर से आग बुझाने में जुट गये और काफी हद तक सफल भी रहे।  आग पर काबू पाने और रेस्क्यू करने में स्थानीय लोगों की अहम भूमिका थी। 


फायर बिग्रेड 2 घंटे बाद पहुंची
बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों की जान बचाई। स्थानीय लोगों ने सरकारी सिस्टम पर गंभीर आरोप लगाये। जानकारी के मुताबिक फायर बिग्रेड और 108 एंबुलेंस घंटों लेट पहुंची। लोगों से मिली जानकारी के आनुसार फायर ब्रिगेड को आग लगने के तुरंत बाद सूचना दी गई थी। लेकिन फायर ब्रिगेड करीब दो घंटे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे, जब आग बुझ चुकी थी। फायर बिग्रेड की टीम के पहुंचने के बाद भी उनका एक्शन धीमा ही था।


एबुंलेंस ने भी पहुंचने में देर की 
स्थानीय लोगों का कहना है कि 108 एंबुलेंस सेवा का हाल भी वही रहा। एंबुलेंस भी देर से घटनास्थल पर पहुंची। एक एंबुलेंस आया भी तो तुरंत चला गया। दूसरा एंबुलेंस आया जो बच्चे के लेकर SNMMCH गया। लोगों ने सरकारी सिस्टम पर जमकर आरोप लगाया और कहा कि अगर फायर ब्रिगेड और 108 एंबुलेंस समय पर आता तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी। हालांकि आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चला है। जानकारी के मुताबीक कुछ लोगों ने कहा है कि जलते हुए दीये छोड़ दिये होंगे। वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट आग लगने की वजह हो सकती है।