logo

 Crime : महिला डॉक्टर को फर्जी ACB अधिकारी बनकर लूटने वाला शातिर धराया, जानिए पूरा मामला! 

WOMEN.jpg

लातेहार: 

लातेहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसपी अंजनी अंजन के नेतृत्व में पुलिस ने चंदवा सीएचसी से हुए महिला चिकित्सक अपहरण व ढाई लाख फिरौती वसूले जाने के मामले का खुलासा कर दिया है। साथ ही पुलिस ने इस कांड में संलिप्त अभियुक्त शातिर ठग भागीरथी सेठी उर्फ स्मित सेठी (भद्रक, उड़ीसा) को रांची के धुर्वा से गिरफ्तार किया है।

एसीबी अधिकारी बनकर डराया था
एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि घटना 12 जनवरी की है। चंदवा सीएचसी की महिला डॉक्टर नीलिमा कुमारी अपने क्वार्टर में थीं, तभी एक अज्ञात व्यक्ति वहां प्रवेश कर गया। उनसे खुद को डब्ल्यूएचओ का डॉक्टर बताया। नीलिमा को एसीबी अधिकारी बनकर डराया। व्यक्ति डॉ. नीलिमा को कार में बिठाकर रांची-रामगढ़ होते हुए चंदवा लाया। यहां एसबीआई (चंदवा) शाखा से ढाई लाख रुपये की निकासी की और भाग गया। महिला चिकित्सक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। 

रांची के धुर्वा से किया गया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला चिकित्सक द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी जांच की सहायता से कांड में शामिल आरोपी को रांची के धुर्वा से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार, एसीबी का फर्जी आईडी कार्ड, मोबाइल फोन, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और 15 हजार 100 रुपये नगद बरामद किए हैं।