logo

चमरा, जेपी के बाद लोबिन को भी झामुमो ने पार्टी से निकाला, 6 साल के लिए निष्कासित 

LOBIN33.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झामुमो के वरिष्ठ नेता व बोरियो से विधायक लोबिन हेंब्रम को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी की तरफ से लेटर जारी कर कहा गया है कि आपने राजमहल सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला करके गठबंधन धर्म के विपरित कार्य किया है। इसलिए आपको पार्टी से 6 सालों के लिए निष्कासित किया जाता है। बता दें कि लोबिन हेंब्रम ने राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है। उन पर आरोप लगया गया है कि लोबिन हेंब्रम ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को भ्रमित किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी झामुमो ने बागी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। चमरा लिंडा और जेपी वर्मा को भी पार्टी से निष्कासित किया गया है। जिस दिन लोबिन हेंब्रम ने नामांकन किया था उस दिन उन्होंने कहा भी था कि जो लोग मुझे कम करके आंक रहे हैं। उन्हें 4 जून को परिणाम के बाद पछतावा होगा। राजमहल क्षेत्र में उन्हें अपार जन समर्थन मिल रहा है। अपनी जीत पक्की बताते हुए लोबिन ने कहा था कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उनकी बात न सुनकर जो भूल की है, इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना होगा। 

बता दें कि राजमहल सीट पर 1 जून को मतदान होना है। इस सीट से बीजेपी की तरफ से ताला मरांडी, इंडिया गठबंधन की तरफ से विजय हांसदा और निर्दलीय तौर पर लोबिन हेंब्रम प्रत्याशी के तौर पर खड़े हुए हैं। 

 

Tags - Lobin Hembram Lobin Hembram News Lobin Hembram expelled Borio MLA expelled JMM MLA Lobin