logo

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में मरीज की मौत के बाद डॉक्टर को पीटा, दांत भी तोड़ डाले

ेपाक.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में एक मरीज की मौत के बाद परिजनों द्वारा डॉक्टरों पर हमले की घटना सामने आई है। इस हमले में डॉक्टर के दांत तोड़ दिए गए। यह घटना शुक्रवार को उस समय घटी जब 70 वर्षीय गणेश राम की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गणेश राम को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार दोपहर 12 बजे उनकी मौत हो गई। डॉक्टर सोमा उरांव ने परिजनों को गणेश राम की मौत की जानकारी दी, जिसके बाद परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉक्टरों पर हमला कर दिया। हमले के दौरान लगभग आधा दर्जन लोगों ने डॉक्टर सोमा उरांव को घेर लिया और उन पर हमला कर दिया।


पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर तीन लोगों, सुरेंद्र रविदास, सुभाष रविदास और ललन रविदास को हिरासत में लिया। हालांकि, उन्हें शाम को लिखित माफी मांगने के बाद छोड़ दिया गया। अन्य आरोपी फरार हो गए हैं। इस घटना के बाद मेडिकल कॉलेज के सीनियर और जूनियर डॉक्टरों ने विरोध स्वरूप ट्रॉमा सेंटर की ओपीडी और इमरजेंसी सेवाएं बंद कर दीं।


इस बीच, मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ। इलाज न मिलने के कारण छह मरीज निजी अस्पतालों या रिम्स चले गए। डॉ. अभिषेक ने कहा, "डॉक्टरों पर इस तरह के हमलों से अस्पतालों में काम करना असुरक्षित हो गया है। ऐसे माहौल में डॉक्टर अपनी सेवाएं कैसे दे सकेंगे?" मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।