logo

खनन घोटाला केस में ED के बाद अब CBI की एंट्री, कसेगा शिकंजा

मवग2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
साहिबगंज में ईडी ने 1000 करोड़ के अवैध खनन की जांच शुरू की थी। लेकिन अब इसमें सीबीआई की भी इंट्री हो गई है। सीबीआई ने भी इसकी जांच शुरू कर दी है। इस जांच के लिए डीएसपी कृष्ण कुमार सिंह को आईओ बनाया गया है। बता दें कि सीबीआई ने बरहेट के विधायक प्रतिनिधि व ईडी केस में मुख्य आरोपी पंकज मिश्रा, कारोबारी विष्णु कुमार यादव, पवितर कुमार यादव, साहिबगंज जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजेश यादव, संजय कुमार यादव, बच्चू यादव, संजय यादव, सुवेश मंडल समेत अन्य को आरोपी बनाया है।


दो केस को सीबीआई ने टेकओवर किया था
साहिबगंज के मुफ्फसिल थाना में विजय हांसदा के द्वारा दर्ज कोर्ट कंप्लेन के साथ-साथ विजय हांसदा के द्वारा साहिबगंज के ही एसटी-एससी थाना में दर्ज केस 6/22 को सीबीआई ने टेकओवर किया है। आरोपियों के खिलाफ झारखंड माइंस एंड मिनरल्स एक्ट, आर्म्स एक्ट व एसटी-एससी एक्ट की संगत धाराओं में केस दर्ज किया गया है। 


विजय हांसदा अपने बयान से मुकर गया था
गौरतलब है कि झारखंड के साहिबगंज में हुए अवैध खनन की जांच सीबीआई से कराने के लिए विजय हांसदा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। लेकिन बाद में विजय ने अपनी याचिका वापस लेने की कोशिश की थीष। जिसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को मामले में पीई दर्ज कर जांच का आदेश दिया था। अदालत ने सीबीआई को सारे पक्ष में जांच का आदेश दिया था, जिसके बाद सीबीआई ने अवैध खनन से जुड़ा विजय हांसदा का केस टेकओवर कर लिया

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N