logo

धनबाद : पांच दिन बाद खदान में डूबे युवक का शव बरामद, नहाने के दौरान हुआ था हादसा

FYGUYGUIYHI.jpg

धनबादः
राजपुरा कोलियरी की बंद खदान में डूबे जमशेद अंसारी का शव हादसे के पांच दिन बाद आज खदान में उपलाता मिला। शव मिलने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और मुखिया सनोव्वर के नेतृत्व में उसे बाहर निकाला। शव को खटिया पर लादकर ग्रामीण मृतक के घर पहुंचाया गया। मुखिया ने कुमारधुबी पुलिस को शव बरामद होने की सूचना दी। 


इलाके में मातम 
इधर, शव पहुंचते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया। बड़ी संख्या में आस पड़ोस के लोग उसे देखने के लिए जुटने लगे। मुखिया के अलावा जेएमएम के युवा नेता गुलाम कुरैशी व अन्‍य ग्रामीणों द्वारा पुलिस के समक्ष यह प्रस्ताव रखा गया कि जमशेद के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाए। ग्रामीणों के अनुरोध पर पुलिस ने जमशेद के पिता परवेज से लिखित लिए जाने के बाद पोस्टमार्टम नहीं कराने पर सहमति दी। उसके बाद जमशेद के शव का अंतिम संस्कार शिवलीबाड़ी स्थित कब्रिस्तान में किया गया। गुलाम कुरैशी ने ईसीएल से जमशेद के स्‍वजनों को आर्थिक सहायत उपलब्‍ध कराने की मांग रखी।


नहाने गया था मृतक 
दरअसल शुक्रवार को जमशेद अपने दोस्तों के साथ बंद खादान में नहाने गया था। इसी दौरान गहरे पानी मे चले जाने से वह डूब गया। जिसके बाद शनिवार से सोमवार शाम तक एनडीआरएफ 9 की टीम ने जमशेद को खोज निकालने का काफी प्रयास किया गया था, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया था, जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम वापस लौट गई थी।