logo

लातेहार में भीषण रेल हादसा, आग की अफवाह के बाद ट्रेन से कूदने लगे लोग; 3 की मालगाड़ी से कटकर मौत

ोिैोोप.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
लातेहार जिले के कुमंडीह स्टेशन के पास शुक्रवार की रात भीषण रेल हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में तीन यात्रियों के मरने की पुष्टि हुई है जबकि करीब 10 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ही कुमंडीह स्टेशन के पास पहुंची थी, इस दौरान किसी ने अफवाह फैला दिया गया कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है। अफवाह आग की तरह फैली और इसे सुनने के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे। इसी दौरान अचानक विपरीत दिशा से एक मालगाड़ी की चपेट में कई यात्री आ गए। जानकारी के अनुसार तीन लोगों की मौत हुई है। मृतकों में दो पुरूष जबकि एक महिला है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। 

बता दें कि सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस शाम 7:43 बजे कुमंडीह रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही हादसा हो गया। घटना के बाद कुमंडीह रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे अधिकारियों ने तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी। एक से डेढ़ घंटे बाद पहुंचे अधिकारियों की टीम ने सभी घायलों को इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में मृत लोगों को सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस से बरवाडीह रेलवे स्टेशन लाया गया।

मामले में धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पुष्कर ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिली है। लेकिन अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितने लोग हताहत हुए हैं। रेल डिवीजन के प्रवक्ता ने बताया कि पूरे मामले में विस्तृत जानकारी ली जा रही है विस्तृत जानकारी लेने के बाद इसे साझा किया जाएगा। दुर्घटना में जख्मी लोगों का इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। 

दो घंटे तक ठप रहा परिचालन

कुमंडीह रेल हादसे के बाद रेलवे के सीआईसी सेक्शन में करीब दो घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा। रात 9:40 बजे तक रेल परिचालन सामान्य हो गया। इस दौरान गरीब रथ एक्सप्रेस टोरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही जबकि अन्य ट्रेनें अन्य रेलवे स्टेशनों पर खड़ी रहीं। रेल हादसे की जांच के लिए रेलवे के हाजीपुर जीएम और धनबाद रेल मंडल के डीआरएम घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटना के बाद रेलवे के हाजीपुर जोन के जनसंपर्क अधिकारी ने बुलेटिन जारी किया था।

Tags - Latehar news accident in Latehar Sasaram Intercity Express horrific train accident Latehar Jharkhand News