logo

जमशेदपुर से हार के बाद समीर मोहंती ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर लगाया गंभीर आरोप, की निष्कासन की मांग

sameer_mohanty.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव में जमशेदपुर से झामुमो के प्रत्याशी रहे समीर मोहंती ने पूर्वी जमशेदपुर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी से उनपर गंभीर कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इस संदर्भ में उन्हें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। समीर मोहंती ने कहा है कि उन्होंने पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा के तमाम बूथों के मैनेजमेंट की जवाबदेही आनंद बिहारी दुबे को दी थी। उनको प्रति बूथ छह हजार रुपये खर्च करने थे। बता दें कि इस पत्र को समीर मोहंती ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन,के. सी. वेणुगोपाल, गुलाम अहमद मीर, राजेश ठाकुर,विनोद कुमार पाण्डेय को भी भेजा है।


प्रति बूथ 6000 दिया- समीर मोहंती
समीर मोहंती ने पत्र में लिखा है कि चुनावी रणनीति के तहत जमशेदपुर लोकसभा के अंतर्गत आनेवाले पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा के तमाम बूथों के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी मैंने कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे को सौंपा और प्रति बूथ 6000 की दर से बूथ खर्च, कार्यक्रम और रैली के लिये उन्हें लगभग 25 लाख रूपये भी दिये। उनका कर्तव्य था कि वो गठबंधन धर्म का पालन करते हुए तमाम सहयोगी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुये आगे बढ़ते पर उन्होंने झामुमो के कार्यकर्ताओं की सरासर अनदेखी की जिसके कारण बाद में असंतुष्ट झामुमो कार्यकर्ताओं के बीच मुझे अतिरिक्त राशि का इंतजाम करना पड़ा।


कांग्रेस नेता ने की ओछी हरकत 
पत्र के अनुसार समीर मोहंती ने आगे कहा है कि मतदान के दिन सुबह-सुबह क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुझे बताया गया कि आनंद बिहारी दुबे ने बूथ-खर्च के मद में प्रति बूथ 6000 रूपये में से उनके द्वारा 2000 रुपये निकालकर प्रति बूथ केवल 4000 रुपये ही बांटे गये। इसमें भी अधिकतर बुथों में ना ही रुपए दिए गए और ना ही बुथ कमिटी को बैठाया गया, जो काफी दुःख का विषय है। चुनाव में जीत-हार अपनी जगह हैं, किसी विधानसभा से आगे या पीछे होना भी अलग बात है पर कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी के जिलाध्यक्ष के पद पर होकर ऐसी ओछी हरकत करना पूरे संगठन को कलंकित करने जैसा है। 


ऐसे दागी लोगों पर हो गंभीर कार्रवाई
 बहरागोड़ा विधायक ने आगे पार्टी से आग्रह करते हुए लिखा है कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाये एवं जिम्मेदार लोगों को चिन्हित कर उनपर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाये। सनद रहे कि आगामी विधानसभा चुनाव में अब चंद महीने ही बचें हैं, अगर हमने वक्त रहते अपने-अपने संगठन से ऐसे दागी लोगों को नहीं हटाया तो आगे और दुष्परिणाम झेलने पड़ सकते हैं।

Tags - JharkhandJharkhand newsSameer MohantySameer Mohanty news