logo

विधि-व्यवस्था को लेकर अमर बाउरी ने हेमंत सोरेन को दिखाया आईना, बोले- आपके राज में कोई सुरक्षित नहीं

ोसीो2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 

झारखंड की वर्तमान सरकार के राज में विधायिका, न्यायपालिका, कार्यपालिका कोई भी सुरक्षित नहीं है। यहां तक की आम जनता भगवान से यह प्रार्थना करने को मजबूर है कि कब यह झूठी सरकार का राज खत्म हो और भाजपा की सरकार आये। यह बातें नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कही। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य की चरमराई विधि व्यवस्था पर चिंता जतायी। उन्होंने बताया कि दो दिन में ही राज्य में एक दरोगा अनुपम कच्छप की गोली मार कर हत्या कर दी गयी, अधिवक्ता गोपीकृष्णा की चाकू मार कर हत्या कर दी गयी वहीं एक जनप्रतिनिधी वेद प्रकाश का निधन आज हो गया, जिन्हें कुछ दिन पहले अपराधियों ने गोली मार दी थी।

नेता प्रतिपक्ष ने चिन्ता जताते हुए कहा कि राज्य में अभी तक इस सरकार के कार्यकाल में 7000 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया गया। यहां की सरकार आदिवासी छात्रों पर लाठियां चलवाने से भी परहेज नहीं कर रही क्यों कि उन्हें राज्य में बंग्लादेशी घुसपैठियों के लिए जगह तैयार करनी है। वहीं हर दिन 5 हत्याएं राज्य में हो रही है, लेकिन लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने कार्यकाल के सदन के अंदर अपने अंतिम भाषण में विधिव्यवस्था पर एक शब्द तक नहीं कहा।  

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य सरकार के मुखिया का सदन के अंदर का भाषण उनके अंदर की कुंठा से प्रेरित रहा। इस सरकार ने पिछले पांच वर्ष में राज्य का बालू, खनिज, पहाड़, जमीन आदि को लूटने का काम किया। जब विपक्ष ने सदन के अंदर सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल और चुनाव पूर्व वादे पर जवाब मांगा तो विपक्ष के 18 विधायकों को पहले तो निलंबित कर दिया और जब विधायकों ने अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज उठाया तो सदन से जबरन बाहर करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को अपनी बात रखने के लिए असिमित समय चाहिए वहीं झारखण्ड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को बोलने तक नहीं दिया जा रहा। सदन के अध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं और एक विधायक के प्रस्ताव को मानते हुए भाजपा के 18 विधायकों को निलंबित कर देते है, जो पूर्ण रुप से असंवैधानिक है। इसलिए भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। यह सरकार युवा विरोधी सरकार है, संविधान की धज्जियां उड़ाने वाली सरकार है। लोकतंत्र के मंदिर को कलंकित करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि अब कुछ महीने का ही वक्त है इस सरकार के पास, जल्द ही आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा इस झूठी सरकार के चेहरे से नकाब उतारने का काम करेगी और राज्य की जनता इन्हें बाहर का रास्ता दिखायेगी। 

Tags - Amar Bauri Amar Bauri News BJP News Jharkhand BJP Jharkhand Government JMM Jharkhand