logo

22 जनवरी को झारखंड में हो छुट्टी, अमर बाउरी ने हेमंत सरकार से की मांग

amar3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजपा विधायक अमर बाउरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 22 जनवरी के दिन को राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इसे लेकर वे मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। अमर बाउरी ने कहा कि साढ़े पांच सौ साल बाद प्रभु श्री राम अपने गर्भ गृह में विराजमान होने वाले हैं। ऐसे में झारखंड सरकार को इस दिन को अवकाश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये दिन सनातनियों के लिए खास दिन होगा। यह दिन करोड़ो हिंदुओं की आस्था से जुड़ा हुआ है। 


कुछ राज्यों में मिल गई है छुट्टी
अमर कुमार बाउरी ने कहा कि पूरे देश में इसको लेकर जगह-जगह तैयारी  चल रही है। कई राज्य सरकार ने इस दिन अवकाश की घोषणा कर दी है। इस दिन को लेकर संपूर्ण समाज दीपावली मनाने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां भी की जाएगी। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की तारीख काफी नजदीक आ चुकी है। इस समारोह के दिन कुछ राज्यों ने सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है।


सब लोग देख सकें कार्यक्रम इसलिए छुट्टी हो
अमर बाउरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। झारखंड में भी इसे लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। क्षेत्र के अधिकांश लोगों के लिए अयोध्या जाकर प्राण प्रतिष्ठा देख पाना संभव नहीं है।  सरकारी कर्मचारी और पदाधिकारी भी टेलीविजन के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देख सकें। इसलिए सरकार 22 जनवरी को सरकारी अवकाश घोषित करें।