logo

किसानों की ऋण माफी पर बोले अमर बाउरी- कांग्रेस को 5 साल बाद याद आया अपना वादा

amar081.jpg

रांची 

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने किसानों की 2 लाख रुपये तक की ऋण माफी योजना पर सवाल उठाये हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हेमंत और कांग्रेस को किसानों से किये वादे तब याद आये जब सरकार के 5 साल पूरे होने को हैं। बाउरी ने आगे कहा, इससे लूट और झूठ का पर्याय कांग्रेस पार्टी का किसान विरोधी 'चाल, चरित्र और चेहरा' सामने आ गया है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, 19 नवंबर 2019 को झारखंड में कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था। इस घोषणा पत्र का पहला वादा था, सरकार गठन के तत्काल बाद विस्तारित ऋण माफी योजना की घोषणा की जायेगी। जिसके तहत दो लाख रुपये तक के सभी ऋण माफ कर दिए जाएंगे। 7 अगस्त 2024 को जेएमएम-कांग्रेस की सरकार ने किसानों के 2 लाख रुपये कर्ज माफी का प्रस्ताव पारित किया है। 

बाउरी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा,  57 महीने बाद किसानों की याद अचानक कैसे आ गई।  पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के द्वारा किसानों के स्वावलंबन व आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में चलाए जा रहे "मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना" को आखिर क्यों बंद कर दिया गया। कृषि मंत्रालय कांग्रेस के पास लगातार रहने के बावजूद चुनाव से एक-दो महीने पूर्व क्या किसानों को एक बार फिर ठगने का प्रयास किया जा रहा है। बीजेपी नेता ने कहा, आपके एक-एक झूठे वादे और फरेब का हिसाब राज्य के किसान करेंगे।  


 

Tags - amar baurijharkhand newsfarmer