logo

अनंत ओझा की आयोग से शिकायत- वोटर लिस्ट से कट रहे हिंदुओं के नाम और जुड़ रहे 200% बांग्लादेशियों के नाम

anant_ojha.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मतदान सूची में गड़बड़ी को लेकर मुलाकात की। इस बारे में द फॉलोअप से बात करते हुए विधायक अनंत ओझा ने कहा कि वोटर लिस्ट से लगातार हिंदुओं के नाम कट रहे हैं वहीं बांग्लादेशियों के नाम 200% तक जुड़े हैं। अनंत ओझा ने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत के रहने वाले हर एक नागरिक मतदान करें और कोई भी नागरिक जो मतदाता है, इस देश का वह मतदान से वंचित न रहे। इसे लेकर हम चुनाव आयोग से शिकायत की है। इसके साथ ही जांच की मांग की है। 


राजमहल विधानसभा में आम चुनाव में हजारों मतदाता वोट देने से वंचित्र रह गए
अनंत ओझा ने लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि अभी जो लोकसभा का चुनाव हुआ उसमें राजमहल विधानसभा में हजारों मतदाता वोट देने से वंचित्र रह गए। इसका बड़ा कारण क्या है कि मतदान सूची में हिंदू मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से गायब होना या फिर उसके नाम के जगह पर सील करके डिलीट कर दिया गया था। मतदान केंद्र पर मतदाता अपना पहचान पत्र दिखा रहे हैं इसके साथ ही अधिकारियों के सामने गुहार भी लगा रहे थे लेकिन उनको कोई मदद नहीं दी गई। 


250 प्रतिशत के हिसाब से उधवा प्रखंड में हुई बढ़ोतरी
 राजमहल विधायक ने आगे कहा कि एक विशेष समूह क्षेत्र में बड़ी संख्या में 2014 से लेकर 2019 में जो मतदाता की संख्या में वृद्धि हुई थी, वह 250 प्रतिशत के हिसाब से उधवा प्रखंड में हुई है। यह जो अप्रत्याशित वृद्धि हुई है कि जिस मतदान केंद्र में 600 मतदाता का नाम होता था। अब वहां 1400 मतदाता का नाम आ गया है।  कि चुनाव आयोग की जांच करने के वास्तव में या कौन से लोग हैं। क्योंकि उधवा के आसपास भी जो मतदान केंद्र है वहां वोटरों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। आनंद ओझा ने कहा कि कई जगह 100% तो कहीं 80% कई जगह 30-40% के हिसाब से बढ़ोतरी हुई है। जबकि समान्य तौर से यह आकंड़ा 0 से 6 से 7% रहते था। 


9000 से 24 हजार पहुंची मतदाओं की संख्या
अनंत ओझा ने कहा कि कुछ क्षेत्र विशेष में लगातार धुसपैठियों के बारे में जानकारी सामने आ रही है। सदन से लेकर सड़क तक उसे लेकर संघर्ष हुआ है। आखिर ऐसे में मतदान का सूची में इतनी बड़ी वृद्धि होती है तो ये जांच का विषय है।  2019-2024 तक का अगर देखा जाए तो उधवा प्रखंड में 2014-19 तक मात्र 9000 मतदाता का विधि हुआ था वह 2019 से 2024 के बीच में 24000 मतदान पहुंच गए हैं। यह कहां से आया। चुनाव आयोग ने अपने जांच का भरोसा दिया है। 
 

Tags - JharkhandJharkhand newsanant ojhaelection commission