logo

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 7वें वेतनमान के तहत STF भत्ता और अन्य सुविधाओं के प्रस्ताव को दी स्वीकृति

DUMRI2.jpeg

द फॉलोअप डेस्क
रांची- झारखंड जगुआर (STF) में कार्यरत सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को दिये जाने वाले विशेष सुविधा भत्ता को सातवें वेतनमान के तहत भुगतान के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है। वहीं, विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के पदों में पुलिस महानिरीक्षक से आरक्षी तक के पद तीन वर्षों के चक्रचालन के आधार पर झारखंड सशस्त्र पुलिस बल, जिला कार्यकारी बल एवं समान पुलिस बलों से प्रतिनियुक्ति/पदस्थापन के आधार पर नियुक्ति होगी। 

राशन के लिए प्रति माह 2400 रुपये मिलेंगे 
राज्य में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में कार्यरत सभी पदाधिकारी/कर्मियों को सातवें वेतन आयोग के मूल वेतन का 50 प्रतिशत भत्ता मिलेगा। पुलिस उपाधीक्षक कोटि तक के सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को राशन व्यय के रूप में प्रतिमाह 2400 रुपए मिलगेंगे। सहायक पुलिस अवर निरीक्षक से पुलिस उपाधीक्षक तक के सभी पदाधिकारियों को 9000 तथा हवलदार एवं आरक्षी कोटि के सभी कर्मियों को 8000 रूपये वार्षिक वर्दी भत्ता मिलेगा। पुनरीक्षित एसटीएफ भत्ता एवं अन्य विशेष सुविधा आदेश निर्गत होने की तिथि से देय होने का प्रस्ताव है।

कब से होगा भुगतान 

मई 2019 से भत्ता पुनरीक्षण संबंधी आदेश निर्गत होने की तिथि तक झारखंड जगुआर में कार्यरत एवं इस अवधि में कार्य कर चुके पदाधिकारियों/कर्मियों को 7वें वेतनमान के अनुरूप मूल वेतन का 50% एसटीएफ भत्ता मिलेगा। साथ ही इस अवधि में भुगतान किये गये एसटीएफ भत्ता का अन्तर राशि बकाया के रूप में भी भुगतान किया जायेगा। इसके अलावा STF के सुद्धढ़ीकरण के लिए समय-समय पर राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किये गये अतिरिक्त पदों पर भी समान रूप से प्रभावी रहने देने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N