logo

फिनिश लाइन से 100 मी. पहले थम गई सांसें, रेस से पहले खत्म हुई एथलीट की जिंदगी

a93.jpeg

रांची:

गोवा में हाफ मैराथन इवेंट के दौरान रांची के एथलीट कामाख्या सिद्धार्थ की मौत हो गई। रांची के रहने वाले कामाख्या सिद्धार्थ गोवा में आयोजित हाफ मैराथन आयरन मैन 7.0 में हिस्सा लेने गए थे। इवेंट में 2 किमी की तैराकी, 90 किमी की साइकिल रेस और फिर 21 किमी की दौड़ जैसी बाधाओं को पार कर मैराथन पूरा करना था। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से फिनिशिंग लाइन से 100 मीटर पहले ही इस युवा एथलीट की अकस्मात मौत हो गई। यह झारखंड के खेल जगत के लिए दुखद खबर है।

सिद्धार्थ को स्पोर्ट्स-एडवेंचर का शौक था
मल्टीनेशनल कंपनी में एसोसिएट मैनेजर के रूप में कार्यरत कामाख्या सिद्धार्थ को स्पोर्ट्स और एडवेंचर का शौक था। रांची के हीनू स्थित शुक्ला कॉलोनी में रहने वाले कामाख्या के पिता कर्नल प्रवीण कुमार रांची के सैप-1 में समादेष्टा हैं। वहीं, मां रूबी रंजन धनबाद में बीसीसीएल में पर्सनल मैनेजर हैं। संपन्न परिवार के जवान बेटे की मौत के बाद पूरे मोहल्ले में मातम का माहौल है।

 

फिनिश लाइन से 100 मीटर पहले हो गई मौत
घटना को लेकर परिजनों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सिद्धार्थ ने 2 किमी की तैराकी 44.18 मिनट में पूरी कर ली थी। इसके बाद 3.49 घंटे में 90 किमी की साइकिल रेस पूरी की। इसके बाद वह 21 किमी की दौड़ पूरी करने के लिए भाग रहे थे। जब सिद्धार्थ फिनिशिंग लाइन से महज 100 मीटर दूर थे तो अचानक गश खाकर गिर पड़े। उनको अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। संभवत थकान या कार्डियक अरेस्ट की वजह से सिद्धार्थ की मौत हो गई।