logo

EVM मोबाइल प्रदर्शन वैन से जागरूकता कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ, 14 वाहनों को किया गया रवाना

ानस13.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को विभिन्न माध्यमों से मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में आज बुधवार को EVM मोबाइल प्रदर्शन वैन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी स्थित वेयर हाउस से अनुमंडल पदाधिकारी सदर-सह-निर्वाची पदाधिकारी रांची विधानसभा क्षेत्र उत्कर्ष कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था)-सह-निर्वाची पदाधिकारी हटिया विधानसभा क्षेत्र, विशिष्ट अनुभजन पदाधिकारी-सह-निर्वाची पदाधिकारी मांडर विधानसभा क्षेत्र मोनी कुमारी एवं ज़िला उप निर्वाचन पदाधिकारी बिवेक कुमार सुमन ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर जागरूकता वाहन को रवाना किया। इस दौरान विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के एईआरओ एवं अन्य संबंधित कर्मचारी उपस्थित थे।


हर विधानसभा क्षेत्र में 2-2 वाहन होंगे
रांची जिला अंतर्गत सभी सात विधानसभा क्षेत्र में जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगों को मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जाएगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए दो-दो जागरूकता वाहन रवाना किया गया है। जागरूकता वाहन में एलईडी के माध्यम से मतदान प्रक्रिया और वीवीपैट से अपने मतदान की पुष्टि के संबंध में लोगों को जानकारी प्रदान की जाएगी।


वाहन के जरिए पूरी जानकारी हासिल करें
अनुमंडल पदाधिकारी सदर-सह-निर्वाची पदाधिकारी रांची विधानसभा क्षेत्र उत्कर्ष कुमार ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जागरूकता वाहन के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी हासिल करें और अपनी आशंकाओं को दूर करें। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर से भी प्रमुख स्थानों पर जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगों तक मतदान प्रक्रिया की जानकारी पहुंचाने को कहा।

Tags - EVM Mobile Demonstration Awareness Campaign Voting Ranchi Jharkhand News Jharkhand Latest News