logo

आदिवासी जमीन खरीदकर झूठ बोल रहे सीएम हेमंत, डाल्टनगंज में बोले बाबूलाल

a152.jpeg

पलामू:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदिवासी जमीन नहीं खरीदने के दावे पर बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को पलटवार किया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन को बताना चाहिए कि दुमका में किसकी जमीन पर महल बना है। झारखंड बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, सीएम हेमंत ने खुद कहा था कि दुमका से रांची तक 108 जमीन का प्लॉट लिया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि गरीब आदिवासियों की जमीन लूटकर मुख्यमंत्री प्रदेश के सबसे बड़े महाजन बन गए हैं।

 

मुख्यमंत्री के दावों पर बाबूलाल का तंज
गुरुवार को कैबिनेट की मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा था कि आप जानते हैं कि मैं किस समाज से आता हूं। मैं आदिवासी नौजवान हूं। सबको पता है कि आदिवासी जमीन की खरीद-बिक्री नहीं होती। उसका व्यावसायिक इस्तेमाल नहीं होता। बैंक से लोन नहीं मिलता। ऐसी जमीन मैं क्यों खरीदूंगा। विपक्ष के लोग मुझपर बेमानी संपत्ति अर्जीत करने का आरोप लगाते हैं। कितनी अजीब बात है। अब बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

 

सीएम पर बरियातू में जमीन खरीदने का आरोप
बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री पर बरियातू में महंगी जमीन खरीदने का आरोप लगाया। कहा कि यदि उन्होंने गलत नहीं किया तो ईडी के सामने हाजिर क्यों नहीं होते। एजेंसी ने 5 समन जारी किया लेकिन पूछताछ के लिए क्यों नहीं गए। उन्होंने कहा कि  ईडी, आईटी और सीबीआई के छापे में 1 हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त हुई है। इससे भ्रष्ट दल बौखलाए हैं।