logo

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देना पूरे राष्ट्र को सम्मान देने जैसा: बाबूलाल मरांडी 

babulal26.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
बाबूलाल मरांडी ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर उन्हें भारतीय जनता पार्टी का पितृपुरुष बताया है। उन्होंने कहा है कि करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणापुंज लालकृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय अभिनंदनीय है। अपने कुशल नेतृत्व से सदा सर्वदा के लिए भारतीय राजनीति की दिशा बदलने, देश के जनमानस को संगठित कर राम मंदिर निर्माण के संकल्प को साकार करने में आडवाणी जी का योगदान हम सबके लिए अनुकरणीय है।

देश के पुनर्निर्माण में आडवाणी जी की अहम भूमिका

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आजादी के बाद देश के पुनर्निर्माण में आडवाणी जी की अहम भूमिका रही है। वे राजनीति में शुचिता के जीवंत उदाहरण है। इनकी अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने के निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी का भारत के विकास में योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन सामान्य स्तर पर काम करने से शुरू होकर उप-प्रधानमंत्री की यात्रा तक का है। देश के अनथक और वीर सपूत को सम्मानित होना, पूरे राष्ट्र का सम्मान है।


वहीं प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के द्वारा देश के भूतपूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से अलंकृत करने का निर्णय सभी को आनंदित करने वाला है। कहा कि भारतीय राजनीति में आडवाणी जी का संगठनात्मक जीवन शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प की प्रतिमूर्ति हैं।