logo

बाबूलाल मरांडी बुलाये गये दिल्ली, अर्जुन मुंडा के साथ ये नेता भी हैं मौजूद 

वगवग.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्कः 

चंपाई सोरेन के जेएमएम छोड़कर बीजेपी में जाने की घोषणा के बाद झारखंड से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल जारी है। इस बीच सूचना है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को रांची से दिल्ली तलब किया गया है। साथ ही ये खबर भी मिल रही है कि अर्जुन मुंडा भी दिल्ली में पहले से कैंप हुए हैं। उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री दीपक प्रकाश भी मौजूद हैं। बता दें कि कल रात चंपाई सोरेन की दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई है। इसके बाद चंपाई ने कहा है कि वे 30 अगस्त को रांची में एक समारोह में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 


अमित शाह से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए चंपाई ने कहा है कि मैं 30 तारीख को बीजेपी ज्वाइन करूंगा। झामुमो में सिर्फ गुरुजी शिबू सोरेन मुझसे सीनियर हैं। उसके बाद मैं हूं। इसी वजह से कौन क्या कहता है इस पर मैं कोई कमेंट नहीं करना चाहता हूं। कल मैं वापस लौट आऊंगा। 30 तारीख को मैं और मेरा बेटा बीजेपी ज्वाइन करेंगे। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से प्रभावित हूं।

गौरतलब है कि सोमवार की रात चंपाई सोरेन की मुलाकात केंद्री गृह मंत्री अमित शाह से हुई। इस मौके पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा भी थे। इसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया गया। यह जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा ने खुद दी। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपाई सोरेन जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की। वे 30 को रांची में आधिकारिक रूप से बीजेपी में शामिल होंगे। चंपाई सोरेन ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।