logo

बाबूलाल मरांडी बोले - हेमंत सरकार आदिवासी सुरक्षित नहीं, होनहार युवक - युवतियों की हो रही है हत्या

babulal2023-07-27_at_6_55_56_PM.jpg

द फॉलोअप टीम 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला। बाबूलाल मरांडी ने बीती रात माकपा के युवा नेता सुभाष मुंडा की रांची के दलादली में हुई हत्या पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री का दंभ भरने वाले हेमंत सोरेन की सरकार में राज्य का आदिवासी असुरक्षित है। आए दिन राज्य के होनहार आदिवासी युवक युवतियों की हत्या हो रही है। बाबूलाल ने कहा कि इस सरकार की शुरुआत ही आदिवासियों की हत्या से हुई है। आए दिन आदिवासी बहन बेटियों के साथ दुष्कर्म बलात्कार और हत्या की घटनाएं हो रही।

48 घंटे का दिया अल्टीमेटम 
सुभाष मुंडा की हत्या पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कार्यालय के बाहर हत्या करना यह अपराधियों का दुस्साहस है। इस प्रकार की घटनाओं को पेशेवर अपराधी ही अंजाम दे सकते हैं। इसलिए पुलिस को तुरंत एक्शन में आकर अपराधी को पकड़ना चाहिए। उन्होंने घटना में संलिप्त अपराधियों को 48 घंटे के भीतर पकड़ने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस स्व सुभाष मुंडा मोबाइल कॉल डिटेल अपराधियों तक पहुंचने में सहायक हो सकता है। इसलिए पुलिस को इसपर गंभीरता दिखानी चाहिए।

अपराधी जेल से लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में स्व सुभाष मुंडा के पूर्व होनहार दारोगा रूपा तिर्की, संध्या टोपनो, उमेश कच्छप जैसे आदिवासी युवक युवतियों की हत्या हो चुकी है। जो नौकरी,व्यवसाय या सामाजिक क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुके थे। मरांडी ने कहा कि दुर्दांत अपराधी जेल से ही अपने गुर्गों को दिशा निर्देश दे रहे। अपराध को अंजाम दे रहे इसलिए ऐसे जेल में बंद अपराधियों को भी राज्य सरकार बाहर भेजे।