logo

मैंने बनाया होटवार जेल, उन्हें जाना होगा; सीएम को ED के समन पर बाबूलाल का तंज

a161.jpeg

पलामू:

बाबूलाल मरांडी ने जमीन घोटाला केस में सीएम हेमंत सोरेन के ईडी के समक्ष पेश नहीं होने पर तंज किया है। पलामू के पांकी में संकल्प यात्रा के दौरान बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सीएम हेमंत ईडी की नोटिस से भाग रहे हैं। इन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन जेल जाने से डरते हैं। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यदि चोरी किया है तो होटवार जेल जाना ही होगा। मैंने ही वह जेल बनवाया था। 

इंडिया गठबंधन पर भी साधा निशाना
हेमंत सोरेन सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि महाजनों से लड़ते-लड़ते सोरेन परिवार खुद महाजन बन गया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी गांव, गरीब, महिला और मजदूर की चिंता करते हैं लेकिन सीएम हेमंत भ्रष्ट अधिकारियों की चिंता करते हैं। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इंडिया गठबंधन पैसे और परिवार की राजनीति करता है। 

सीएम हेमंत को ईडी ने किए पांच समन
गौरतलब है कि रांची में जमीन घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को अब तक 5 समन जारी किया है। पहले 4 समन में तो सीएम हेमंत अलग-अलग कारणों का हवाला देकर हाजिर नहीं हुए। बुधवार को भी उनके ईडी ऑफिस जाने की संभावना कम ही है। ईडी ने मुख्यमंत्री को पहले समन में 14 अगस्त को बुलाया था। इसके बाद उन्हें 17 अगस्त को बुलाया गया। इसके बाद 2 और समन पर मुख्यमंत्री ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए। उन्होंने इसे दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करार दिया।