logo

हेमंत सोरेन ने पुलिस को वसूली के लिए रखा है, झारखंड भाजपा की देन है; यह दुर्दशा नहीं देख सकतेः बाबूलाल

khunti4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज खूंटी में संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार काम करने के लिए बनी ही नहीं। ये ठगबंधन  सरकार केवल परिवार के साथ मिलकर राज्य को लूटने के लिए, भ्रष्टाचार के लिए बनी है जो दिखाई पड़ रहा है। हर साल पांच लाख नियुक्ति, नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने की बात करके सत्ता में आई लेकिन हेमंत सरकार का नियुक्ति वर्ष नहीं आया। जबकि इस सरकार के चार वर्ष पूरे होने वाले हैं। सरकार की उपलब्धियां राज्य में अपराध, लूट और भ्रष्टाचार है। हेमंत सरकार में जनता भयभीत और अपराधी, लुटेरे, दलाल, बिचौलिए बेखौफ हैं। बहन बेटियों को पेट्रोल छिड़क कर मारा जा रहा। राज्य से बालू की तस्करी बिहार, बंगाल, दिल्ली, मुंबई को हो रहा और राज्य की पुलिस नदी से घरेलू काम के लिए बालू उठाने वाले को पकड़कर जेल भेज रही है। हेमंत सोरेन ने पुलिस को अपराधियों पर कारवाई के लिए नहीं बल्कि वसूली के लिए लगा दिया है। बाबूलाल ने कहा कि थाना,ब्लॉक, डीसी ऑफिस,सचिवालय सब जगह भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है। बिचौलिए दलाल हावी है। गरीबों को मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने केलिए भी हजारों रुपए घूस देने पड़ रहे। पदाधिकारी डंके की चोट पर घुस मांगते हैं और बोलते हैं देकर आए हैं तो लेंगे ही। पद पोस्ट को मोबाइल की तरह रिचार्ज कराना पड़ता है। 


भाजपा राज्य की यह दुर्दशा नहीं देख सकती
बाबूलाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में जमीन की लूट मची है। हेमंत सोरेन परिवार महाजन प्रथा से लड़ते लड़ते राज्य का सबसे बड़ा महाजन बन गया। मुख्यमंत्री के संपत्ति की जब पूछताछ हो रही है, ईडी पूछताछ के लिए सम्मन भेज रहा तो ये भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में करोड़ों रुपए वकीलों पर खर्च कर रहे। राज्य के विद्यालयों में शिक्षक नहीं, अस्पतालों में डॉक्टर्स नहीं, नर्स नहीं दवाई नहीं। राज्य  सरकार भाजपा सरकार की बनाई सड़कों का मरम्मत तक नहीं करवा पा रही। गरीबों के अनाज भी दलाल बिचौलिए लूट ले रहे। और हेमंत सोरेन की तिजोरी में पैसे भेजे रहे। भाजपा राज्य की यह दुर्दशा नहीं देख सकती। 


भाजपा की देन है झारखंड 
बाबूलाल मरांड ने कहा कि झारखंड भाजपा सरकार की देन है। अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर राज्य का गठन किया।  कांग्रेस ने तो झामुमो मुखिया शिबू सोरेन को पैसा भी दिया और जेल भी भेजवाया।  भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना,नदी नालों पर पुल पुलियों का निर्माण हुए। और आज मोदी जी के नेतृत्व में सड़क,बिजली पानी शिक्षा चिकित्सा सभी क्षेत्रों में प्रगति हो रही। उन्होंने आगामी 2024के  लोकसभा चुनाव में तीसरी बार नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने और विधानसभा में भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनाने का आह्वान किया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N