logo

गरीबों को कब देंगे 3 कमरों वाला घर, हेमंत सरकार की 'अबुआ आवास' योजना पर बाबूलाल का तंज

a215.jpeg

रांची:

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर प्रदेश में गरीबों को 3 कमरों का आवास देने की योजना को लेकर निशाना साधा। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 4 साल गलथेथरी में बिता दिए लेकिन गरीबों को 3 कमरों वाला मकान नहीं दिया। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री को मालूम होना चाहिए कि झारखंड के शहरी और ग्रामीण इलाकों में अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख मकान बने हैं। मुख्यमंत्री को पीएम आवास योजना के विषय में भ्रामक आरोप लगाना बंद कर देना चाहिए। 

4 अक्टूबर को सीएम ने दिया था बयान
बता दें कि बीते 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि राज्य के 8 लाख परिवारों को राज्य सरकार 3 कमरों वाला आवास देगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि राज्य में 8.5 लाख परिवारों का आवेदन पीएम आवास योजना के तहत लंबित पड़ा  है। राज्य सरकार अब 3 कमरों का आवास देगी।

15 अगस्त को सीएम ने किया था ऐलान
बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई मौकों पर यह ऐलान किया है कि राज्य सरकार गरीबों को 3 कमरों वाला आवास देगी। मुख्यमंत्री ने इसी वर्ष 15 अगस्त को अबुआ आवास योजना का ऐलान था। उन्होंने कहा था कि अगले 2 वर्षों में हमारी सरकार 15 करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च कर गरीबों के लिए अबुआ आवास योजना के तहत 3 कमरों का घर बनाएगी।