logo

Ranchi : सोरेन परिवार ने राज्य में स्थापित किया लूट का साम्राज्य- बाबूलाल मरांडी

babulal11.jpg

रांची: 

बीजेपी विधायक दल के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज हेमंत सरकार पर कड़ा हमला बोला। बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में नियम कानून को ताक पर रख दिया है। वही हो रहा जैसा सत्ता में बैठे लोग चाहते हैं। पैसे का खुलेआम लेन देन है। काम उसी का हो रहा जो चढ़ावा दे रहा। भले वह नियम विरुद्ध क्यों न हो।

संयुक्त बिहार की तरह भ्रष्टाचार का माहौल
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आज राज्य के हालात भ्रष्टाचार में वैसे ही हो गए जैसे कभी संयुक्त बिहार में थे। कभी बिहार से बाहर बिहार का बताने में शर्म आती थी। आज झारखंड का बताने में। उन्होंने कहा कि यह झामुमो कांग्रेस और राजद गठबंधन की सरकार जनता की सेवा के लिये नहीं बनी बल्कि राज्य के खनिज संसाधनों को लूटने और अपने चहेतों ,भ्रष्ट अधिकारियों से लुटवाने के लिये बनी है।

28 महीनों के शासनकाल में यह पूरी तरह प्रमाणित हो चुका है। कहा कि आज राज्य में केवल लूट, और ध्वस्त कानून व्यवस्था की ही चर्चा हो रही है। इस सरकार ने कार्यपालिका ,विधायिका की परिभाषा ही बदल कर रख दी।

झारखंड में अलग-अलग लोगों के लिए अलग नियम! 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मनपसंद कांट्रेक्टर के लिये नियम कुछ और और दूसरे के लिये और। उन्होंने कहा कि विधानसभा में कई बार बालू पर राज्य सरकार का जवाब आया परंतु कार्रवाई अब तक शून्य है। राज्य में गरीबों के आवास बालू के अभाव में नहीं बन पा रहे। अगर कोई जरूरत मंद गरीब कही नदी नालों से बालू उठा लेता है तो उसपर तुरंत पुलिसिया कार्रवाई हो जाती है। कहीं किसी कांट्रेक्टर को पर्यावरण रिपोर्ट नहीं मिलता तो उसका लीज रद्द हो जाता लेकिन चहेतों केलिये ऐसे नियम बदल जाते हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने लोगों को पहुंचाया है फायदा! 
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सत्ता के संरक्षण में मुख्यमंत्री स्वयं, अपनी पत्नी, प्रेस सलाहकार,विधायक प्रतिनिधि,उनकी पत्नी,उपायुक्त की पत्नी सबके नाम खान खनिज के पट्टे आवंटित हुए। मुख्यमंत्री के भाई बसंत सोरेन के पार्टनरशिप  कंपनी ग्रैंड माइनिंग जिसे पिछली सरकार ने अवैध माइनिंग केलिये फाइन किया था ,उसे भी जमा नही कराया गया। उल्टे खदान तक जंगलों में अवैध रास्ते बना दिये गए। जब स्थानीय लोगों ने इसपर केस दर्ज कराए तो अब तक कोई कार्रवाई नही हुई।

सत्ता में बैठे नेताओं और अधिकारियों में सांठगांठ! 
बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों और सत्ता में बैठे नेताओं के बीच साठगांठ है। इसीलिये पैसा कहीं और पकड़ाता है,और सड़कों पर रोता,चिल्लाता कोई और है। कांटा कहीं चुभता है लेकिन दर्द कही और हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में एक नही अनेकों आरोप से घिरे पदाधिकारी महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हैं। रांची उपायुक्त की बाजरा एवम बरियातू की जमीन के आरोपों की रिपोर्ट उनके खिलाफ है फिर भी वे महत्वपूर्ण पद पर बैठे हैं। कहा कि इससे यह स्पष्ट है कि यह सरकार राज्य को लूटने के लिये बनी है।

बीजेपी ऐसी सरकार के खिलाफ लड़ेगी लड़ाई
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा ऐसी सरकार के खिलाफ सड़क से सदन तक लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ रही है। पंचायत चुनाव के बाद पार्टी का आंदोलन और तेज होगा।  भाजपा का आंदोलन इस भ्रष्ट,निकम्मी और जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने तक जारी रहेगा।