logo

सेना जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार अमित और दिलीप की जमानत याचिका हुई खारिज

WhatsApp_Image_2023-07-07_at_4_57_26_PM.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
सेना की जमीन घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार अमित अग्रवाल और दिलीप घोष की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. दरअसल 3 जुलाई को दोनों आरोपितों के जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी. जिसके बाद अगली सुनवाई 7 जुलाई को तय की गई थी. लेकिन शुक्रवार को हुई सुनवाई में दोनों की जमानत याचिका को ईडी की विशेष अदालत ने खारिज कर दिया है. 

ईडी ने अमित और दिलीप को कोलकाता से किया गया था गिरफ्तार 

सेना की कब्जे वाली जमीन घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत अमित अग्रवाल और जगत बंधू टी स्टेट के मालिक दिलीप घोष को 7 जुलाई को कोलकाता से गिरफ्तार कर रांची लाया गया था. दिलीप घोष ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बरियातू स्थित सेना की 4 एकड़ 55 डेसिमल जमीन को प्रदीप बागची से खरीदा था. 

निलंबित आईएएस छवि रंजन को भी किया था गिरफ्तार 

सेना की जमीन घोटाले मामले में कई कारोबारियों से भी पूछताछ किया गया था. पूछताछ के बाद जो तथ्य निकल कर सामने आये थे, जिस आधार पर रांची के तत्कालीन आईएएस छवि रंजन की गिरफ्तारी 13 अप्रैल को ईडी द्वारा की गई थी. इस मामले में छवि सहित अबतक ईडी ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया  है. जिसमें बड़गाईं अंचलाधिकारी भानु प्रताप प्रसाद, जमीन कारोबारी अफसर अली, तल्हा खान, इम्तियाज खान, मोहम्मद सद्दाम और फैयाज खान के  शामिल हैं. हलांकि इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दिया गया है.