logo

Garhwa : धुरकी BDO पर ग्रामीण के साथ मारपीट का आरोप, आक्रोशित भीड़ ने घेरा प्रखंड कार्यालय

BDO.jpg

गढ़वा: 

गढ़वा (Garhwa) जिले के धुरकी प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी पर एक ग्रामीण के साथ मारपीट का आरोप लगा है। आरोप है कि बीडीओ रौशन कुमार (Dhurki BDO Roshan Kumar) ने कार्यालय परिसर में भुइयां टोला निवासी बिस्कुट भुइयां की पिटाई की। कहा जा रहा है कि पदाधिकारी ने प्रखंड मुख्यालय के मुख्य द्वार से लेकर थाना कार्यालय तक उक्त ग्रामीण का हाथ पकड़कर घसीटा और पिटाई की। बीडीओ रौशन कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पीड़ित व्यक्ति को अपशब्द भी कहा। 

सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाकर पिटाई! 
स्थानीय लोगों का कहना है कि बीडीओ रौशन कुमार पीड़ित शख्स के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे थे। इधर घटना को लेकर आम लोग आक्रोशित हो गये। प्रखंड कार्यालय (Dhurki Block Headquarters) के मुख्य द्वार पर इकट्ठा होकर बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी की।

बीडीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और उक्त व्यक्ति को छोड़ने की मांग को लेकर ग्रामीण वहीं धरने पर बैठ गये। ग्रामीण वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलाने की मांग पर अड़ गये। 

ग्रामीणों ने बीडीओ की गाड़ी को घेरकर किया हंगामा
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब बीडीओ प्रखंड कार्यालय से बाहर निकलने लगे तो तकरीबन 1 हजार की संख्या में ग्रामीणों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। इस दौरान प्रखंड कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल रहा। कर्मचारी भयभीत दिखे।

हंगामा बढ़ता देख थाना प्रभारी सदानंद कुमार (Dhurki police station in-charge Sadanand Kumar) दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और उग्र भीड़ को शांत करने की कोशिश की। समझाने का प्रयास किया। हालांकि, ग्रामीण बीडीओ के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। 

BDO के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज करने की मांग
पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव और स्थानीय नेता ताहिर अंसारी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) और जिले के उपायुक्त के नाम एक आवेदन दिया। आवेदन में मांग की गई है कि बीडीओ के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट (SC ST Act) के तहत मामला दर्ज किया जाये।