logo

रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बहनों को देंगे सौगात, 18 अगस्त से खाते में खटाखट आने लगेंगे पैसे

hem3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रक्षबंधन से पहले झारखंड की बहनों को सौगात देने वाले हैं। सीएम ने खुद कहा है कि रक्षाबंधन की पूर्व संध्या राज्य की बहनों के खाते में पैसे आने लगेंगे। मंईयां सम्मान योजना के लिए महिलाएं 18 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकेंगी। इसी दिन से चयनित लाभुकों के खाते में 1,000 रुपए आने लगेंगे। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मंईयां सम्मान योजना के लिए महिलाओं से आवेदन लेने के लिए विशेष शिविर को 18 अगस्त तक जारी रखें। इसके बाद लाभुक कभी भी प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। 


डीबीटी के माध्यम से भेजे जाएंगे पैसे
हेमंत सोरेन रक्षा बंधन से एक दिन पहले 18 अगस्त को संताल परगना के पाकुड़ जिले में बहन-बेटियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से एक हजार रुपए की सम्मान राशि भेजकर झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के डीसी के साथ योजना की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के लाभुकों को उनके बैंक खाते में सम्मान राशि हस्तांतरित किए जाने की जानकारी एसएमएस के माध्यम से दें। 


एसएमएस भेजकर जागरूक करें
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों से यह भी कहा कि मंईयां सम्मान योजना की लाभुकों को साइबर अपराध से बचाव को लेकर एसएमएस के माध्यम से जागरूकता संदेश भी भेजें। साथ ही कहा कि झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के लिए लाभुकों के खाते में हर महीने की एक निश्चित तारीख तक राशि हस्तांतरित करें। 


अब तक 36,69,378 महिलाओं ने किया आवेदन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अधिकारियों ने बताया कि झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत अब तक 36,69,378 महिलाओं के आवेदन मिले हैं। इनमें 20,37,754 आवेदनों को स्वीकृति मिल चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवेदन लेने की प्रक्रिया में अभी भी जो त्रुटियां आ रही हैं, उसे अविलंब दूर करें, ताकि इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन देने से कोई भी पात्र महिला वंचित न रहे। 
 

Tags - Hemant Soren Mainiyan Samman Yojana Jharkhand News Jharkhand Latest News Hemant Soren Gift