logo

ताजा खबर : ईडी ऑफिस पहुंचे बेरमो विधायक अनूप सिंह, पूछताछ शुरू

ANUU.jpg

रांचीः 
बेरमो विधायक अनूप सिंह अभी ऑफिस पहुंच गए हैं। ईडी की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। बता दें कि कैशकांड को लेकर अनूप सिंह से आज ईडी पूछताछ करेगी। अनूप सिंह बिल्कुल समय पर ईडी के रांची जोनल ऑफिस पहुंच गये हैं।  16 दिसंबर को ही अनूप सिंह को ईडी समन भेजा था। इससे पहले मीडिया से बातचीत के दौरान अनूप सिंह ने कहा था कि वह ईडी कार्यालय जरूर जाएंगे और ईडी उनसे जो भी सवाल करेगी उसका जवाब देंगे। अनूप सिंह पहले भी कई बार कहते नजर आए थें कि हो सकता है आने वाले दिनों में ईडी की तरफ से मुझे समन जारी किया जाए, क्योंकि मैंने भाजपा की बात नहीं मानी है। जो भाजपा की बात नहीं मानते हैं उनके पीछे ईडी और आईटी जैसे केंद्रीय एजेंसियों को लगा दिया जाता है। आज ईडी ऑफिस में आते समय वह बिल्कुल कॉन्फिडेंड नजर आ रहे थे, उनके चेहरे पर एक मुस्कान भी थी। ऐसा लग रहा था कि वह ईडी के हर सवालों का जवाब देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। मीडिया कर्मियों को वह थंब का साइन दिखाते हुए अंदर गये हैं। अनूप सिंह के आवास पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। अनूप सिंह के कहने पर ही  वह ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे। 

ईडी ने टेकओवर कर लिया था मामला
बता दें कि कैश कांड में फंसे तीनों विधायकों पर बेरमो विधायक अनूप सिंह ने जो जीरो एफआईआर दर्ज करवाया था, उसे ईडी ने टेकओवर कर लिया था। सरकार को गिराने के उद्देश्य से विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में मनी लाउंड्रिंग की जांच के लिए ED ने प्राथमिकी दर्ज कर ली थी। ईडी ने जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी और खिजरी विधायक राजेश कच्छप को आरोपी बनाया है। ईडी के द्वारा दर्ज प्राथमिकी में अनूप सिंह के केस को आधार बनाया गया है। पहले से कयास लगाया जा रहा था कि आने वाले समय में ईडी अनूप सिंह से पूछताछ कर सकती है। आपको मालूम हो कि कैश के साथ कोलकाता में जिस दिन तीनों विधायक धराए थे, ठीक उसके अगले दिन कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाने में जीरो एफआइआर दर्ज करावाया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि पकड़े गये विधायकों ने उनको मंत्री पद और 10-10 करोड़ रुपये दिलाने का ऑफर दिया था। इस मामले की जांच पश्चिम बंगाल सरकार ने सीआइडी को सौंप दी थी। अनूप सिंह से कोलकाता CID की टीम पूछताछ कर चुकी है। कोलाकाता CID की टीम इसकी जांच के क्रम में असम भी जा चुकी है।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि 30 जुलाई को कैश के साथ कांग्रेस के तीन विधायक कोलकाता पुलिस के रानीहाटी के पास 49 लाख 37 हजार रुपये के गिरफ्तार किया गया था। कोलकाता पुलिस ने तीनों पर धारा 420, 120 B, 171E के तहत मामला दर्ज किया़ था। इसके बाद 31 जुलाई को विधायकों को विशेष सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोलकाता पुलिस ने उन्हें 10 दिनों की हिरासत में रखने का ओदश लिया़। उसी दिन (31 जुलाई) को क्रांगेस विधायक अनूप सिंह द्वारा अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर दर्ज कराया।