logo

नीट पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, रिम्स की छात्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ

ीगसे.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की है। रांची रिम्स की एक छात्रा को हिरासत में लिया है। छात्रा पर पेपर लीक करने का आरोप है। सीबीआई ने रांची रिम्स में फर्स्टड ईयर की छात्रा सुरभि कुमारी को हिरासत में लिया है। सीबीआई की टीम को यह जानकारी मिली थी कि रांची के रिम्स की फर्स्ट ईयर की छात्रा सुरभि कुमारी सॉल्वर गैंग में शामिल है। जानकारी मिलने के बाद गुरुवार की देर रात सीबीआई की टीम ने रिम्स हॉस्टल में अपनी दबिश दी। रिम्स के गर्ल्स हॉस्टल में जाकर टीम एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की छात्रा सुरभि को अपने साथ ले गई। सीबीआई रांची में ही छात्रा से पूछताछ कर रही है।

 
छात्रा झारखंड के रामगढ़ जिले के रहने वाली है। सीबीआई को जानकारी मिली थी कि नीट पेपर लीक मामले में वह सॉल्वर गैंग में शामिल थी। पटना में हुई गिरफ्तारी के बाद सुरभि का भी नाम सामने आया है। जानकारी मिल रही है कि छात्रा ने सॉल्वर गैंग में शामिल होने के बात भी स्वीकार की है। नीट यूजी 2024 पेपर लीक मामले में झारखंड के किसी मेडिकल कॉलेज से यह पहली गिरफ्तारी है। सीबीआई इस पूरे मामले के मास्टर माइंड संजीव मुखिया तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इसके लिए कुछ मेडिकल छात्र और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।


पटना एम्स के डॉक्टर गिरफ्तार
इससे पहले सीबीआई टीम ने पटना एम्स के चार स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया है। तीन 2021 बैच के स्टूडेंट बताये जा रहे हैं। सीबीआई को इनपर भी शक था कि परीक्षा माफियाओं ने इन लोगों से पेपर सॉल्व करवाया था। इसके बाद अभ्यर्थियों को रटने के लिए दिया था। इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ट्रक से पेपर चुराने वाले इंजीनियर को पटना से गिरफ्तार किया था। 

Tags - Ranchi RIMS arrested from RIMS Surbhi arrested NEET paper leaked RIMS student arrested student Surbhi solver gang