logo

अग्निवीर पर झूठ बोल रहे राहुल गांधी, युवाओं को दिग्भ्रमित किया- बीजेपी

a6917.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

बीजेपी ने राहुल गांधी पर अग्निवीर योजना के बारे में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी अग्निवीर जैसी महात्वाकांक्षी योजना के बारे में झूठ बोल रहे हैं। उनका बयान, अग्निवीर बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए दिग्भ्रमित करने वाला है। गौरतलब है कि गुरुवार (11 जुलाई) को बीजेपी सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कर्नल संजय सिंह प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। कर्नल संजय सिंह ने कहा कि सदन में राहुल गांधी का बयान काफी गैर-जिम्मेदराना था। ये देश को शर्मसार करने वाला है। इसे देशद्रोह कहा जायेगा।

 

कर्नल संजय सिंह ने गिनाये अग्निवीर योजना के फायदे
कर्नल सिंह ने आगे कहा कि सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीर को प्रथम वर्ष 4.75 लाख प्रतिवर्ष से चौथे वर्ष 6.96 लाख  रुपए तक दिया जाता है। 4 वर्ष बाद सेना में ही पच्चीस प्रतिशत को रख लिया जाता है। बाकी अग्निवीरों को राज्य सरकार, पीएसयू तथा अन्य जगहों पर नौकरी सुनिश्चित करने के लिए एमओयू किया गया है। कहा कि स्टार्टअप के लिए 11.71 लाख रुपये दिए जाते हैं।

राहुल गांधी ने संसद में अग्निवीर पर क्या कहा था!
बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी ने जनवरी में  वीरगति प्राप्त अग्निविर अजय सिंह के परिवार से मिलकर संसद में कहा कि ना ही शहीद को कोई सम्मान मिला न ही शहीद  परिवार को सरकार ने कोई सहायता दिया जैसा झूठा बयान दिया है। जबकि सरकार ने उस वीरगति प्राप्त अग्निवीर को सैनिक सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया और नेक्स्ट ऑफ किन को 1.65 करोड़ रुपए नियमानुसार दिए हैं। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के बाद भारतीय सेना ने अपने फाइटिंग फोर्स को युवा बनाने हेतु कारगिल वार कमीशन 1999 का गठन किया था जिसका प्रतिफल अग्निविर है।

सेना में आने से भारत देश के सैनिकों की अनुपातिक आयु 30 वर्ष से घट कर 26 वर्ष हो जायेगी जो अन्य देशों के सैनिकों के अनुपातिक आयु की तुलना में सबसे कम हो जायेगा जो अभी सबसे ज्यादा है। उन्होंने चीन, यूएसए आदि देशों में ऐसी योजनाओं के लागू रहने की बात भी कही।
 

Tags - Rahul GandhiBJPAgniveer YojnaIndian Army