logo

‘मुझे विधानसभा से दूर रखने के लिए BJP ने साजिश रची’, सदन में बहुमत सिद्ध करने के बाद और क्या बोले CM हेमंत

CM07.jpg

रांची 
सीएम हेमंत सोरेन ने आज विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के बाद विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, ‘मुझे विधानसभा से दूर रखने के लिए BJP ने कई प्रकार से साजिश रची। कहा, बीजेपी को लगा था कि वे झूठे मामले में मुझे फंसाकर और जेल भेजकर मेरी आवाज को दबाने में कामयाब हो जायेंगे। लेकिन उनकी ये साजिश फेल हो गयी। हेमंत सोरेन ने कहा, लेकिन हम न्याय और हक की लड़ाई जारी रखेंगे। कहा जनता की आवाज लोकतंत्र की आत्मा है। हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं।  


झूठे मुकदमे में फंसाया 
सीएम ने एक ट्वीट कर कहा, “मुझे विधानसभा से दूर रखने के लिए बीजेपी ने हर षड्यंत्र रचा। उन्हें लगा मुझे झूठा मुक़दमा लगा कर जेल भेज कर मेरी आवाज़ दबा देंगे। लेकिन वो भूल गए कि लोकतंत्र की आत्मा है जनता की आवाज़। इस आवाज को दबाने की कोशिश में हर तानाशाह हारेगा। कहा, हम अन्याय के विरुद्ध खड़े रहेंगे। लोकतंत्र की रक्षा करेंगे। भय और दमन से नहीं डरेंगे, न्याय और समानता के लिए लड़ेंगे।“ 

सदन के कई लोग जांच एजेंसियों के संपर्क में

सीएम हेमंत सोरेन जैसे ही विश्वासमत में चर्चा के लिए खड़े हुए, विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बावजूद हेमंत सोरेन ने कहते रहे और उन्होंने कहा कि हमारे विपक्ष के साथी को पुनः मुझे यहां देखकर कैसा महसूस हो रहा होगा इनके आचरण से पता चल रहा है। आज इनके पास कोई राजनीतिक सोच है नहीं है ना ही कोई एजेंडा है। उन्होंने कहा कि सदन के अंदर कई ऐसे लोग हैं जो जांच एजेंसियों के संपर्क में रहते हैं। अब इनलोगों की साजिश को समझ गया हूं। 

Tags - Hemant sorenassembly BJPJharkhand News