logo

Ranchi : जमीन बिचौलियों का नाम बताएं बंधु या बाबूलाल पर अनर्गल बयानबाजी से बचें- आदित्य साहू

a94.jpg

डेस्क: 

गुरुवार को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री सह राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने मांडर उपचुनाव के बाद वहां के पूर्व विधायक बंधु तिर्की का बीजेपी नेता विधायकदल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ दिए गए बयान पर  पलटवार करते हुए कहा कि बंधु तिर्की को चुनौती देता हूं कि या तो वे जमीन दलालों के नाम बतायें या अनर्गल बयानबाजी से बचें। 

बाबूलाल मरांडी की बेदाग छवि रही है
उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री रहे हैं। उनकी बेदाग छवि रही है। उनके कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों को जनता आज भी याद करती है। उन्होंने कहा कि बंधु तिर्की को विधायक रहते हुए कोर्ट ने उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी पाया जिसके कारण उनकी सदस्यता चली गई और मांडर में उपचुनाव कराना पड़ा। उन्होंने कहा कि मांडर उपचुनाव में उनकी बेटी शिल्पी नेहा तिर्की चुनाव जीत गई हैं पर बीजेपी का प्रदर्शन भी पहले से बेहतर हुआ है। हमारा वोट प्रतिशत बढा है और बूथ वाईज समीक्षा करने पर पता चलता है कि आदिवासी समाज का सबसे अधिक मत भारतीय जनता पार्टी को ही प्राप्त हुआ है। 

तुलनात्मक रूप से पार्टी का प्रदर्शन सुधरा
आदित्य साहू ने कहा कि विगत चार उपचुनावों में पार्टी जीत हासिल नहीं कर सकी है पर पिछले चुनाव परिणामों से तुलनात्मक रुप से हमारा प्रदर्शन बेहतर रहा है और आनेवाले आम चुनावों में पार्टी इन सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। आदित्य साहू ने कहा कि  अच्छा होता यदि बंधु तिर्की जनहित के मुद्दों पर अपनी बात रखते। 

बंधु तिर्की ने कई मुद्दों पर चुप्पी साध ली है
साहू ने कहा कि प्रशासन के संरक्षण में जमीन की  अवैध बाउंडरी कराई जा रही है, पुंदाग सहित अनेक स्थानों पर जमीन की लूट की जा रही है और बंधु तिर्की इन मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी जैसे व्यक्ति पर ओछा बयान देना इनके अहंकार को दर्शाता है और इतिहास गवाह है अहंकार किसी का नहीं रहा है जनता सब देख रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लोक-लाज से चलती है और ऐसे लोगों को इन चीजों से कोई लेना-देना नहीं है।