logo

Ranchi : राज्यपाल से मिला बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल, सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

deepakprakash.jpg

रांची: 

गुरुवार शाम बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश सहित अन्य लोग शामिल थे। राज्यपाल से मुलाकात के बाद रघुवर दास मीडिया से मुखातिब हुए और जानकारी दी। 

 

राज्यपाल से सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग
मीडिया से बातचीत के दौरान रघुवर दास ने बताया कि हमने 11 फरवरी 2022 को राज्यपाल के नाम जो आवेदन दिया था, उसी मामले में कार्रवाई की मांग करने आए हैं। बीजेपी ने राज्यपाल से मांग की है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ पीसी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाये। रघुवर दास ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी के नाम पर खरीदी गई स्वराज भवन की जमीन करोड़ों रुपये की है, लेकिन सत्ता का दुरुपयोग करते हुए इसे बहुत कम कीमत पर हासिल किया गया। 

मुख्यमंत्री ने सत्ता का दुरुपयोग कर लाभ कमाया
रघुवर दास ने आरोप लगाया है कि विवादित जमीन को हेमंत सरकार के कार्यकाल में रेगुलाइज किया गया। ये भ्रष्टाचार है। पूर्व मुख्यमंत्री ने ये भी आरोप लगाया है कि आदिवासियों के लिए आरक्षित इंडस्ट्रियल एरिया में सीएम ने अपनी पत्नी को 11 एकड़ जमीन दिलाई। राज्यपाल को पद का दुरुपयोग मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिये।