logo

रांची : मोरहाबादी के जूस दुकानदार के आत्महत्या मामले में भाजपा ने सरकार को घेरा

sanjay_and_babu.jpg

रांची:

बीती रात रांची में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। वह मोरहाबादी में जूस की दुकान चलाता था। जिसकी आय से उसका घर-परिवार गुजर-बसर करता था। लेकिन कुछ दिनों पहले मोरहाबदी में गैगवार की घटना हुई तो प्रशासन ने सभी दुकानों को वहां से हटा दिया था। जिसके कारण युवक के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। बताया जा रहा कि उसी से तंग आकर युवक ने अपनी जान ले ली।

 

दुकानदारों के लिए की जाए तात्कालिक व्यवस्था: बाबूलाल मरांडी 

मोरहाबादी के इस जूस दुकानदार के आत्महत्या मामले में भाजपा ने सरकार को घेरा है।  पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम बाबूलाल मंरांडी ने कहा कि रांची के मोराबादी में श्याम देव नामक एक युवक की आत्महत्या करने की दुःखद ख़बर मिली है। वो मोराबादी में ही जूस की दुकान चलाकर अपनी जीविका चलाता था, लेकिन विगत 27 जनवरी को इस क्षेत्र में गैंगवार की घटना के बाद प्रशासन ने यहां सभी दुकानें बंद करा दी थीं। जिस कारण युवक आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा था। मैं सरकार से श्याम देव के परिजनों की समुचित सहायता के साथ ही यहाँ के फुटपाथ दुकानदारों के लिए कोई तात्कालिक व्यवस्था करने की अपील करता हूँ, ताकि भविष्य में ऐसी किसी घटना की पुनरावृति न हो।

पीड़ित परिवार को 5 लाख मुआवजे की मांग: संजय सेठ

इधर, रांची के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि एक तो यह सरकार रोजगार नहीं दे पा रही है, दूसरी तरफ लोगों का रोजगार छीन रही है। और स्थिति यह हो गई है कि मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान होकर लोग आत्महत्या कर रहे हैं। मोराबादी में जूस दुकानदार के द्वारा आत्महत्या करने की घटना इसी की बानगी है। सांसद ने कहा कि राज्य सरकार और प्रशासन को अविलंब इस मामले में पीड़ित परिवार को कम से कम 5 लाख का मुआवजा देना चाहिए। इसके साथ ही इस बात की पहल करना चाहिए कि दुकानदार फिर से अपना व्यवसाय चालू कर सकें ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।