logo

गठन के बाद दूसरे घंटे से ही सरकार गिराने के षड्यंत्र में लगी है बीजेपी, चाईबासा में बोले सीएम हेमंत

998877.jpeg

चाईबासा 

जिस दिन से हमारी सरकार बनी है उसके दूसरे घंटे से भाजपा के लोग सरकार गिराने में लगे हुए हैं। आज तीन साल से ज्यादा हो गए हैं और हम विपक्ष के षड्यंत्रों को ध्वस्त करते जा रहे हैं। हमने विगत तीन साल में विकास की ऐसी लकीर खींची है कि इन्हें सात जनम लेना पड़ेगा उस लकीर तक पहुंचने के लिए। ये बातें सूबे के सीएम हेमंत सोरेन ने चाईबासा में जनसभा को संबोधित करने के दौरान कही। कहा कि विपक्ष को 20 साल मखमल की खाट में सोने की आदत रही है। इसलिए आज इन्हें भारी तकलीफ हो रही है। राजनीतिक ताकत तो इनकी जीरो हो चुकी है। इसलिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर यह येन-केन-प्रकारेण सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में लगे रहते हैं। हमारे पीछे भी संस्थाओं को इन्होंने लगा रखा है कि किसी तरह इसे जेल भेजो। कहा कि भाजपा ने 20 सालों में दो-दो आदिवासी मुख्यमंत्री बनाये। मगर किसी को पांच साल पूरा नहीं करने दिया। आदिवासी, दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक विरोधी लोग हैं भाजपा वाले। इन्हें चिढ़ है आदिवासी, दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक से। इसलिए इन्होंने न कभी सरना धर्म कोड पारित कराया न कभी 1932 खतियान पारित कराया, न ओबीसी को 27% आरक्षण दिया। और न यहां के लोगों को इन्होंने कभी हक-अधिकार दिया।

8.5 लाख से अधिक गरीब परिवारों को आवास देेंगे 

हमारी कुछ नियुक्तियों में विपक्ष ने अड़ंगा लगाने का प्रयास किया। 1932 खतियान लाये, उसमें भी इन्होंने चालबाजी की। हमें रोकने का प्रयास किया जिससे राज्य के नौजवानों को नौकरी न मिले। हमने दूसरा रास्ता निकाला उसे भी इन्होंने रोकने का प्रयास किया। हम इनका षड्यंत्र चलने नहीं देंगे। बहुत जल्द हम और हजारों नियुक्तियां निकालेंगे।
सीएम ने कहा कि हमारी पारंपरिक व्यवस्था के वाहक मानकी, मुण्डा, माझी हड़ाम आदि को हमारी सरकार सम्मान देने का काम कर रही है। आज से उन्हें दोपहिया वाहन देने की योजना की शुरुआत हुई है। कहा कि हम लोगों के साथ केंद्र सरकार द्वारा सौतला व्यवहार किया जा रहा है। राज्य के 8.5 लाख से अधिक गरीब परिवारों को आवास देना है। हमने केंद्र सरकार से आवास देने का आग्रह किया मगर उन्होंने अपना हाथ पीछे खींच लिया। लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमने अपने राज्य के लोगों को आवास देने के लिए आबुआ आवास योजना शुरू करने का संकल्प लिया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N