logo

झारखंड  : पैसे और शक्ति के बल पर बीजेपी कर रही जनादेश का अपमान, गैर भाजपाई नेताओं को डरने में जुटी -प्रदेश कांग्रेस  

WhatsApp_Image_2022-07-17_at_2_35_20_PM.jpeg

डेस्क:
झारखंड प्रदेश कांग्रेस(Jharkhand) कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे(Alok kumar dubey), लाल किशोरनाथ शाहदेव(Lal kishorenath shahdev) और डॉ0 राजेश गुप्ता(Dr. Rajesh gupta) ने कहा है कि अब समय आ गया है कि केंद्र सरकार की ओर से विभिन्न जांच एजेंसियों(Investigation agencies) और संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग के खिलाफ सभी एकजुट होकर आवाज उठाएं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia gandhi) के खिलाफ ईडी(ED) के समन के खिलाफ 21 जुलाई को रांची में ईडी मुख्यालय का होने वाले घेराव में सभी गैर भाजपा दलों के नेता-कार्यकर्त्ता कांग्रेस के आंदोलन में सहयोग करें।  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई और आईटी समेत अन्य जांच एजेंसियां के माध्यम से गैर भाजपाई नेताओं-कार्यकर्त्ताओं को डराने की कोशिश की जा रही है और इनके माध्यम से विभिन्न राज्यों में गैर भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर कर बीजेपी की सरकार बनाने की कोशिश की जा रही है। जनता लगातार विभिन्न राज्यों में भाजपा के खिलाफ वोट कर रही है, लेकिन पैसे और शक्ति के बल पर बीजेपी नेता जनादेश का अपमान में जुटे हैं। केंद्र सरकार कभी ईडी का उपयोग महाराष्ट्र(Maharashtra) में दलबदल करा कर अपनी सरकार बनाने के उपयोग में किया जाता है, तो कभी झारखंड में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की जाती है।

जनादेश का अपमान कर दलबदल की राजनीति को भाजपा दे रही है बढ़ावा 
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि  एक ओर जहां संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा था, वहीं जनादेश का अपमान कर दलबदल को बढ़ावा दिया जा रहा हैै। उन्होंनेे कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी बीमार चल रही है, वह त्याग की प्रतिमूर्त्ति रही है, लेकिन आज ईडी के माध्यम से उनके मनोबल को गिराने की कोशिश की जा रही है, ऐसे में आगे संघर्ष के लिए पार्टी कार्यकर्त्ताओं को तैयार रहना होगा, आगे संघर्षमय यात्रा है। प्रवर्त्तन निदेशालय की पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के खिलाफ 21 जुलाई को राजधानी रांची के हिनू स्थित ईडी कार्यालय का राज्यस्तरीय घेराव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जबकि 22 जुलाई को ईडी के खिलाफ सभी जिलों में जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम का आयोजन होगा।

सत्ता पक्ष विरोधियों को कुचलने की रखता है सोच 
डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि 21 जुलाई को रांची में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर होने वाले प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर पार्टी की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही है और इस आंदोलन में राज्यभर के विभिन्न जिलों के पार्टी नेता-कार्यकर्त्ता भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा चीफ जस्टिस एनवी रामना का यह बयान जिसमें उन्होंने कहा है कि सत्ता पक्ष विरोधियों को कुचलने की सोच रखता है जो लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं है।