logo

धीरज साहू कैश प्रकरण, JSSC और ED का समन, शीतकालीन सत्र में इन मुद्दों पर हमलावर रहेगी BJP

BJP11.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

कल से झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। 15 दिसंबर से शुरू हो रहा सत्र 21 दिसंबर तक चलेगा। शीतकालीन सत्र को लेकर गुरुवार को हरमू स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई। नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की अगुवाई में संपन्न हुई इस बैठक में सदन के भीतर हेमंत सोरेन सरकार को घेरने की रणनीति बनी। विधायकों को समझाया गया कि विधानसभा में जनहित से जुड़े किन मुद्दों पर मुखर रहना है। जिन मुद्दों पर सरकार पर हमले की रणनीति बनी है उससे सत्र के हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं। 

इन मुद्दों पर हेमंत सरकार को घेरेगी बीजेपी
बीजेपी विधायक दल की बैठक में धीरज साहू कैश बरामदगी प्रकरण, जेपीएससी-जेएसएससी नियुक्ति का मामला, जेएसएससी-सीजीएल परीक्षा की टल रही तारीखों, बेरोजगारी, महिलाओं के खिलाफ बढ़ती आपराधिक घटनाओं, खासतौर पर दुष्कर्म के आंकड़ों और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला केस में जारी ईडी के समन पर सरकार को घेरने की रणनीति बनी। विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वे उपरोक्त मुद्दों पर सदन के भीतर मुखरता से अपनी बात रखें। 
 


महिला सुरक्षा और करप्शन पर होगा हंगामा
गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद धीरज साहू के अलग-अलग ठिकानों से 351 करोड़ रुपये कैश मिले हैं। धीरज साहू कांग्रेस के सांसद हैं और कांग्रेस पार्टी झारखंड की मौजूदा सरकार में अहम सहयोगी है। जाहिर है कि करप्शन के मुद्दे पर बीजेपी धीरज साहू प्रकरण को मुख्य मुद्दा बनाएगी। जमीन घोटाला केस में मुख्यमंत्री को 6 समन जारी किया जा चुका है। आखिरी बार उनको 12 दिसंबर को बुलाया गया था लेकिन वह नहीं गए। बीजेपी इसे भी मुद्दा बनाएगी। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो का आंकड़ा बताता है कि झारखंड में प्रतिदिन 4 महिलाएं दुष्कर्म का शिकार होती है। इसके अलावा हाल ही में धनबाद जेल में हुई गैंगस्टर अमन सिहं हत्याकांड को लेकर विधि-व्यवस्था का मसला भी चर्चा में शामिल होगा।