logo

मानसून सत्र : विधानसभा के अंदर अंधेरे में डटे हैं BJP विधायक, लाइट-एसी सब बंद

झारखंड_बीजेपी.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मानसून सत्र के चौथे दिन भी सदन के बाहर और भीतर जोरदार हंगामा जारी है। आहत होकर स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी। वहीं खबर लिखें जाने तक BJP विधायक सदन में डटे हैं। उनका कहना है कि वो रात भर वहीं बैठे रहेंगे। बीजेपी के विधायकों ने आज ये फैसला ले लिया है कि जब तक राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन युवाओं और अनुबंध कर्मियों के मुद्दे और अपने घोषणापत्र में किये गये सारे वादे पर सदन में स्पष्ट जवाब नहीं देंगे तब तक बीजेपी के विधायकों का कदम सदन के बाहर नहीं जाएगा। बता दें कि सदन के अंदर लाइट-एसी सब बंद कर दिया गया है। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब सदन स्थगित होने के बाद विपक्ष सदन में हो।


इन सवालों को जवाब की मांग कर रही बीजेपी
नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि मुखंयमंत्री हेमंत सोरेन सभी विषयों जिसमें पारा शिक्षक, सहायक पुलिसकर्मी, मनरोगा कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, रसोईया पोषण सखी, जल सहिया, एएनएम, जीएनएम, होमरगार्ड, पंचायत सेवक, कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा ऑपरेटर, कॉमर्शियल प्रशिक्षित शिक्षक, आराजपत्रित कर्मचारी, भूमि सरंक्षक, जेई, दिव्यांगजन, जेएसएलपीएस नगर पालिका सफाई कर्मी, बीआरपी, सीआरपी और सभी अनुबंधकर्मियों के स्थाईकरण, बेरोजगारी भत्ता, स्थानीय नीति, जेएसएससी घोटाला, जेपीएससी घोटाला समेत सारे मुद्दों पर मुख्यमंत्री को सदन के अंदर जवाब देना होगा। 


जनता को इन सवालों का जवाब नहीं मिल सकेगा
नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि आखिरी सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ बोलकर चले जाएंगे लेकिन झारखंड की जनता को इन सवालों का जवाब नहीं मिल सकेगा। इसलिए तीन दिन बाकी है और मुख्यमंत्री जल्द जवाब दें। जबतक जवाब नहीं देंगे तब तक ये धरना जारी रहेगा। विधानसभा से बीजेपी के विधायकों को छोड़कर सत्तापक्ष के तमाम विधायक स्पीकर और कर्मचारी धीरे धीरे बाहर जा रहे हैं लेकिन विपक्ष मुख्यमंत्री के जवाब की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। अगर मुख्यमंत्री का जवाब आखिरी दिन आया तो विपक्षी विधायकों का यही रूख रहेगा। क्या वो अगले तीन दिनों तक सदन के अंदर इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे। इन सारे सवालों का जवाब फिलहाल भविष्य के गर्भ में है। लेकिन नेता प्रतिपक्ष का रुख देखकर तो यही लग रहा है कि विपक्षी विधायक अपनी मांग को लेकर अड़े रहेंगे

Tags - JharkhandJharkhand newsJharkhand VidhansabhaJharkhand Vidhansabha monsoon sessionBJPBJP MLA