logo

Budget Session 2022 : स्पीकर महोदय! हिंदुओं की लिं'चिं'ग बंद हो..दोषियों को फां'सी मिले, सदन में बोले बीजेपी विधायक

lynching.jpg

रांची: 

मॉब लिंचिंग को लेकर बीजेपी विधायकों ने सदन के अंदर भी हंगामा किया। बीजेपी विधायकों ने सदन के अंदर कहा कि स्पीकर महोदय! हिंदुओं का मॉब लिंचिंग बंद हो। रूपेश पांडेय और संजू प्रधान के दोषियों को फांसी की सजा मिले। बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इन नारों के साथ बीजेपी विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे। इस पर स्पीकर ने कहा कि आप लोग अपनी सीट पर बैठें। थोड़ी देर नारेबाजी के बाद भाजपा विधायक अपनी सीट पर बैठ गए। 

सदन के बाहर भी मॉब लिंचिंग का छाया रहा मुद्दा
मॉब लिंचिंग का मुद्दा सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले भी सदन के बाहर छाया रहा। रूपेश पांडेय और संजू प्रधान मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई। इसके साथ ही बीजेपी विधायकों ने सरकार पर आरोप लगाया कि ये लोग हिंदुओं की मॉब लिंचिंग पर चुप्पी साध रहे हैं। बीजेपी ने आरोप लगाया कि तुष्टिकरण के तहत हेमंत सरकार रूपेश पांडेय की मौत पर चुप्पी साध लेती है। 

घटना की सीबीआई जांच की मांग
गौतलब है कि रूपेश पांडेय हत्याकांड मामला अब सियासी तूल पकड़ता जा रहा है। हाल ही में रूपेश पांडेय के परिजनों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने न्याय का आश्वासन दिया। कहा है कि रूपेश पांडेय मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक को सौंपी जाएगी ताकि जल्दी से जल्दी न्याय सुनिश्चित किया जा सके। बीजेपी लगातार मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है।