logo

सहायक पुलिसकर्मियों की अवधि विस्तार पर भाजपा ने मुख्यमंत्री से किया ये आग्रह

awadhi.jpg


द फॉलोअप डेस्क, रांची 
लंबे समय से आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मियों के लिए बीते शुक्रवार को अच्छी खबर आई. चाईबासा में रोजगार मेले कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के 2500 सहायक पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा एलान करते हुए दो साल अवधि विस्तार कर दिया। इसी बीच विपक्ष की ओर से इस फैसले पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है।  

प्रतुल ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से किया आग्रह 

भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस फैसले पर तंज कस्ते हुए लिखा "माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी,सहायक पुलिस कर्मी अत्यंत ही विषम परिस्थितियों में देश और प्रदेश की सेवा में लगे रहते हैं। आज के दिन में भी इन्हें सिर्फ ₹10000 का वेतनमान बनता है और हर 1 वर्ष/ 2 वर्ष में इनके अनुबंध को फिर से रिन्यू करना पड़ता है। आपसे आग्रह है कि इनको स्थाई करके सामान्य पुलिसकर्मियों के समान वेतनमान करने के लिए उचित कदम उठाएं।विपक्ष पूरे तरीके से आदिवासी मूलवासी वर्ग के इन युवाओं के लिए उठाए गए किसी भी सकारात्मक कदम में आपका साथ निभाएगा"

अवधी विस्तार का सहायक पुलिसकर्मी ने जताया विरोध 

वहीं सहायक पुलिसकर्मियों की ओर से भी सीएम द्वारा अवधी विस्तार के फैसले का विरोध देखने को मिल रहा है. उनका का कहना है की उन्हें अवधी विस्तार की आवश्यकता नहीं है. वे लगातार स्थायीकरण, मानदेय बढ़ाने जैसी मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे थे. इसी प्रकार एक कर्मी ने ट्वीट कर लिखा, "सहायक पुलिस को अवधि विस्तार नहीं स्थाई एवं वेतनमान चाहिए अनुबंध का नौकरी में 24 घंटा ड्यूटी नहीं लेता है सहायक पुलिस का कोई ना संडे ना कोई त्यौहार सिर्फ ड्यूटी करना है 10000 में हमें अनुबंध से मुक्त किया जाए"

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N