logo

कोडवर्ड से बिक रहा ब्राउन-शुगर, नशे की गिरफ्त में झारखंड के युवा

brown_sugar2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के युवा ब्राउन शुगर की गिरफ्त में है। इसके चंगुल में चक्रधरपुर के बेरोजगार के साथ उच्च घराने के लोग भी है। वहीं धीरे-धीरे कमीशन के खेल में एजेंट बढ़ रहे है। एजेंटों के बढ़ने के कारण इसके मार्केट में भी बढ़ोतरी हो रही है। यहां अलग-अलग नाम देकर इस नशीली प्रदार्थ की ब्रिकी जारी है। कहीं चीनी कहकर तो कहीं गुटखा करके इसे बेचा जा रहा है। इसे लेकर इलाके के शिक्षित लोग काफी चिंता में हैं। वहीं इलाके में ब्राउन-शुगर बेचते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है लेकिन ब्रिकी कम होने का नाम नहीं ले रही है।


एक पुड़िया की कीमत दो से तीन हजार
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अदित्यपुर से सीधे चक्रधरपुर तक इसकी सप्लाई की जा रही है। इसका सबसे ज्यादा नेटवर्क चक्रधरपुर में रेलवे और टोकलो रोड में है। टोकलो रोड पर एक सरकारी जमीन पर इनका अड्डा है। जहां रात 8 बजे के बाद ये लोग अपने धंधे का काम शुरू करते हैं। एक पुड़िया की कीमत पता करने पर पता चला कि इसकी कीमत दो से तीन हजार है। धंधेबाज इसे बड़े ही हाईटेक तरीके से बेच रहे है। ब्राउन सुगर को सिगरेट के अंदर लगने वाले प्लास्टिक कागज का पुड़िया बना बेचा जा रहा है। जिसे युवा जलाकर नशा कर रहे हैं। 


बेरोजगार युवा कर रहे चोरी
सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि युवाओं को इसकी इस कदर लत लग गई है कि वो इसे खरीदने के लिए पैसे चोरी कर रहे हैं। टोकला रोड के हिंदूवादी नेता छोटू ने बताया कि इलाके में कई जगह चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। बीते दिन छोटू के टेपों से भी करीब 12 हजार रुपए की चोरी हुई थी। वहीं ऑटों की बैटरी भी लेकर चोर फरार हो गए। अबतक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो इलाके में क्राइम और बढ़ेगा। वहीं मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। जांच जारी है। जल्द ही  ब्राउन-शुगर की खरीद-ब्रिकी करने वालों को धबोचा जाएगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N