logo

झारखंड में आने वाली है नौकरियों की बहार, आज समीक्षा बैठक में मास्टर प्लान पर मुहर लगा सकते हैं सीएम चंपाई

cimi4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड में नौकरियों की बहार आने वाली है। सीएम चंपाई सोरेन सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को जल्द भरने वाले हैं। अगले तीन महीनें में बंपर वेकैंसी निकलने वाली है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ये नियुक्तियां निकाली जाएंगी। इसके लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है जिसपर आज सीएम समीक्षा बैठक के दौरान मुहर लगाने वाले हैं। बैठक में जेएसएससी और जेपीएससी के लंबित परीक्षा की समीक्षा की जाएगी। अगले तीन महीने के अंदर करीब 50 हजार पदों को भरा जायेगा। इसके लिए कार्मिक विभाग ने सभी विभागों से रिक्तियों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी है। इन विभागों से रिक्तियां मिलने के बाद जेएसएससी और जेपीएससी को अधियाचना भेजी जायेगी। 


कृषि विभाग में भी खाली पड़े पदों को भरा जाएगा 
मंत्री बादल पत्रलेख कहा है कि सरकार से जो उम्मीद युवा वर्ग पाल रखा है उसे पूरा करने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध मुख्यमंत्री से सकारात्मक बात हुई है और कृषि विभाग में भी खाली पड़े पदों को भरने की दिशा में काम चल रहा है। चंपाई सरकार ने शिक्षक नियुक्ति से लेकर जेपीएससी सिविल सेवा भर्ती परीक्षा के जरिए अधिकारियों को नियुक्त करने की तैयारी की है। 26 हजार प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शिक्षकों की नियुक्ति के अलावे 11 वीं जेपीएससी सिविल सेवा के माध्यम से 342 अधिकारियों की नियुक्ति, बैकलॉग जेपीएससी सिविल सेवा, सीडीपीओ भर्ती आदि परीक्षा के चयन प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। 


जेएसएससी की परीक्षा भी आयोजित किया जाएगा 
इसके अलावे शिक्षक पात्रता परीक्षा भी इसी तीन महीने के अंदर पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग को निर्देशित किया है। जैक के माध्यम से जेटेट परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी में है। इसी तरह सहायक प्राध्यापक और पीएचडी में नामांकन के लिए जेपीएससी जल्द ही झारखंड पात्रता परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी करने वाला है। जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को एक बार फिर से आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही आयोग द्वारा सूचना जारी की जायेगी। 

Tags - Jharkhand Bumper Vacancy Jharkhand News Vacancy News Job in Jharkhand Vacancy in Jharkhand