logo

गरीबों की आवाज दबाना चाहती है केंद्र सरकार :  पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री 

mthakur006.jpg

रांची
केंद्र सरकार झारखंड के विकास और झारखंडियों की आवाज को दबाना चाहती है। आज झारखंड में हेमंत सरकार अपने बल-बूते पर पूरे देश में बेहतर कार्य कर रही है। गरीबों, मजदूरों, किसानों, माताओं, बहनों सभी को उनका पूरा हक और अधिकार मिल रहा है। यह बात केंद्र की भाजपानीत सरकार को हजम नहीं हो रही है। मंगलवार को ये बातें गढ़वा विधायक तथा पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहीं। वे ग्रामीणों की समस्याओं से रू-ब-रू हो रहे थे। उन्होंने मेराल प्रखंड के विकताम, अरंगी एवं ओखरगाड़ा पश्चिमी पंचायत के विभिन्न गांवों में जन संवाद आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याओं से रू-ब-रू होते हुए कई समस्याओं का ऑन द स्पॉट निदान किया। साथ ही शेष समस्याओं का निदान जल्द से जल्द करने बात कही। 


ठाकुर ने विकताम में शिव मंदिर के समीप, ग्राम बसरिया में स्कूल के समीप, ग्राम बौराहा में टुनटुन साव के भंडार के समीप, ग्राम कमरमा एवं सिकनी के ग्रामीणों के साथ असरेश सिंह के घर व सिकनी मदरसा के समीप, ओखरगाड़ा में शिव स्थान के समीप, ग्राम सिहो में आशीष अग्रवाल के घर के समीप, ग्राम टिकुलडीहा में स्कूल के समीप तथा ग्राम दलेली में बंशीधर यादव, फागु महतो के घर के समीप जन संवाद में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में  ठाकुर ने कहा कि झारखंड सरकार को तबाह करने के लिए केंद्र सरकार हर गलत हथकंडा अपना रही है। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका पर उन्हें पूरा भरोसा है। न्यायालय में किसी के साथ अन्याय नहीं होता है। 


मंत्री ने कहा कि आज तक राज्य में जितनी भी सरकारें बनी किसी ने बेटी, बहनों की जरूरत एवं उनके मान, सम्मान को नहीं समझा। परंतु हेमंत सरकार राज्य की 21 से 49 वर्ष तक की सभी बेटी, बहनों की मान सम्मान एवं उनकी जरूरतों को समझते हुए साल में 12000 रूपये अर्थात प्रति माह एक हजार रूपये दे रही है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए किसी को भी कोई समस्या न हो इसके लिए सरकार प्रयासरत है। मौके पर मुख्य रूप से झामुमो जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, दीपमाला, सूडो, दिलीप गुप्ता, अंकित पांडेय, मुन्ना सिंह, शरीफ अंसारी, नीलू खां, आशीष अग्रवाल सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 


 

Tags - Mithilesh Thakurvoice Jharkhand News